Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

CDS बिपिन सिंह रावत की भतीजी Shooting में बनी चैंपियन, गोल्ड मेडल जीतकर बुआ-फूफा को किए समर्पित

सीडीएस जनरल बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) और उनकी पत्नी मधुलिका रावत (Madhulika Rawat) के निधन से पूरा परिवार गमगीन है। तो दूसरी तरह उनकी भतीजी बांधवी सिंह (Bandhvi Singh) शूटिंग में चैंपियन बन गई है।

CDS बिपिन सिंह रावत की भतीजी Shooting में बनी चैंपियन, गोल्ड मेडल जीतकर बुआ-फूफा को किए समर्पित
X

खेल। सीडीएस जनरल बिपिन रावत (CDS Bipin Rawat) और उनकी पत्नी मधुलिका रावत (Madhulika Rawat) के निधन से पूरा परिवार गमगीन है। तो दूसरी तरह उनकी भतीजी बांधवी सिंह (Bandhvi Singh) शूटिंग में चैंपियन बन गई है। दरअसल नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप (National Shooting Championship) खेल रही उनकी भतीजी बांधवी सिंह ने 64वीं राष्ट्रीय रायफल शूटिंग चैंपियनशिप में आठ गोल्ड मेडल अपने नाम किए हैं।

बता दें कि जब बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत का निधन हुआ तो ये खबर बांधवी सिंह को नहीं दी गई थी। क्योंकि चैंपियनशिप खेल रहे खिलाड़ियों के पास तैयारी के दौरान फोन नहीं होता।

बाद में जब बांधवी को इसके बारे में पता चला तो वह काफी भावुक हो गई। 21 वर्षीय बांधवी के आंसू रुक ही नहीं रहे थे। वहीं मेडल जीतने के बाद उन्हें खेल विभाग और सेना की मदद से दिल्ली भेजा गया। इसके साथ ही बांधवी ने अपने गोल्ड मेडल अपनी बुआ और फूफा को समर्पित कर दिए। उन्होंने चार मेडल टीम में और चार मेडल व्यक्तिगत प्रतिस्पर्धा में जीते हैं। वह सीनियर वर्ग में नेशनल चैंपियन बनी हैं जबकि जूनियर में भी नेशनल रिकॉर् बना चुकी हैं।

Next Story