Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Mubadala World Tennis Championship: एंडी मरे ने राफेल नडाल को दी मात, फाइनल में की एंट्री

अबू धाबी में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में एंडी मरे ने नडाल पर शानदार 6-3, 7-5 से जीत हासिल की। इस जीत के साथ एंडी मरे ने फाइनल का टिकट कटा लिया है। अब फाइनल मुकाबले में एंडी मरे की टक्कर रूस के एंड्री रुबलेव से होगी।

Mubadala World Tennis Championship: एंडी मरे ने राफेल नडाल को दी मात, फाइनल में की एंट्री
X

खेल। टेनिस के पूर्व नंबर एक खिलाड़ी एंडी मरे (Andy Murray) ने मुबाडाला वर्ल्ड टेनिस चैंपियनशिप (Mubadala World Tennis Championship) टूर्नामेंट मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए राफेल नडाल (Rafael Nadal) को सीधे सेटों में मात दी। अबू धाबी में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में एंडी मरे ने नडाल पर शानदार 6-3, 7-5 से जीत हासिल की। इस जीत के साथ एंडी मरे ने फाइनल का टिकट कटा लिया है। अब फाइनल मुकाबले में एंडी मरे की टक्कर रूस के एंड्री रुबलेव से होगी।

ऐसा रहा दोनों खिलाड़ियों का प्रदर्शन

मुबाडाला विश्व टेनिस चैंपियनशिप (Mubadala World Tennis Championship) के इस रोमांचक मुकाबले में राफेल नडाल को एंडी मरे (Rafael Nadal vs Andy Murray) के सामने काफी संघर्ष करते हुए देखा गया एंडी मरे ने मुकाबले की शुरुआत से ही सामने वाले खिलाड़ी पर दवाब बनाकर रखा था। मरे ने पहले सेट में अच्छा खेल दिखाते हुए नडाल को अपने सामने टिकने नहीं दिया। मरे ने पहला सेट 6-3 से अपने नाम किया। जबकि दूसरे सेट में नडाल ने शानदार खेल दिखाते हुए मुकाबले में वापसी का प्रयास किया लेकिन एंडी मरे के अच्छे शॉट्स के आगे उनकी एक न चली। मरे दूसरा भी 7-5 से जीत लिया।

पांच साल बाद भिड़े थे मरे-नडाल

टेनिस के 2 दिग्गज खिलाड़ी इतिहास में 5 साल के लंबे समय के बाद नडाल-एंडी एक दूसरे के सामने मुकाबले खेलने उतरे थे। इससे पहले दोनों दिग्गज साल 2016 में मैड्रिड ओपन में खेले थे। तब भी एंडी मरे ने राफेल नडाल मात दी थी। एक बार फिर से एंडी मरे ने राफेल नडाल को मात दी है।

मुकाबले के बात बोले राफेल नडाल

मुकाबले के बात राफेल नडाल ने कहा कि, मेरे लिए वापसी है, मेरे लिए यह मैच बुरा नहीं था, पेशेवर कोर्ट पर लंबे समय बाद वापसी की है। वहीं मैच जीतने के बाद एंडी मरे ने कहा, मैंने और नडाल ने पिछले कुछ वर्षों में कई कठिन मुकाबले खेले हैं, हम दोनों ही खिलाड़ी चोट के चलते बाहर थे, उनके साथ फिर से मुकाबला खेलने मौका मिला। एंडी मरे ने यह रोमांचक मुकाबला एक घंटे और 50 मिनट में जीतकर अपने नाम किया था।

Next Story