Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Asian Champions Trophy: भारतीय हॉकी टीम की शानदार जीत, बांग्लादेश को 9-0 से मात देकर जमकर बरसाए गोल

एशियन चैंपियन्स ट्रॉफी (Asian Champions Trophy) में भारतीय हॉकी टीम (Indian Hockey team) ने मेजबान बांग्लादेश को 9-0 से मात देते हुए अपनी पहली जीत हासिल की है। 14 दिसंबर से शुरु हुए इस टूर्नामेंट अपने दूसरे मुकाबले में भारत ने अपनी जीत का खाता खोला है।

Asian Champions Trophy: भारतीय हॉकी टीम की शानदार जीत, बांग्लादेश को 9-0 से मात देकर जमकर बरसाए गोल
X

खेल। बांग्लादेश (Bangladesh) की राजधानी ढाका (Dhaka) में खेली जा रही एशियन चैंपियन्स ट्रॉफी (Asian Champions Trophy) में भारतीय हॉकी टीम (Indian Hockey team) ने मेजबान बांग्लादेश को 9-0 से मात देते हुए अपनी पहली जीत हासिल की है। 14 दिसंबर से शुरु हुए इस टूर्नामेंट अपने दूसरे मुकाबले में भारत ने अपनी जीत का खाता खोला है।

दरअसल भारत ने अपना पहला मुकाबला कोरिया के खिलाफ खेला था जो कि 2-2 से बराबर रहा था। उसके बाद उसका दूसरा मुकाबला बांग्लादेश से हुआ जिसे उसने आसानी से जीत लिया। वहीं भारत की तरफ से दिलप्रीत सिंह ने हैट्रिक लगाई जबकि जरमनप्रीत सिंह ने भी दो गोल अपने नाम किए। इसके साथ ही भारतीय टीम ने क्वार्टर में चार गोल किए लेकिन तीसरे और चौथे क्वार्टर में खास तौर पर गोल की बौछार करते हुए आसानी से जीत दर्ज कर ली।

टोक्यो ओलंपिक के बाद ये पहला टूर्नामेंट है जिसे भारतीय टीम खेल रही है। टूर्नामेंट में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही, कोरिया के खिलाफ पहले ही मुकाबले में 2-2 से ड्रॉ झेलना पड़ा। ऐसे में टीम को जोरदार जीत की तलाश थी जिसे उसने मेजबान टीम को हराकर हासिल किया। दूसरे क्वार्टर में भारत ने कई हमले किए और टीम की बढ़त बड़ती चली गई। फिर 22वें मिनट में टीम को दिलप्रीत सिंह ने कामयाबी दिलाई। इसी के साथ 28वें मुकाबले में भी गोल करके भारत की बढ़त को ललित उपाध्याय ने 3-0 कर दिया। चौथे क्वार्टर में भी मेजबान टीम को कोई दूसरा मौका नहीं मिला। और वो महज भारतीय हमलों को रोकने की कोशिश मे जुटे रहे, जिसमें उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिली।

Next Story