Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Asian Champions Trophy: भारत ने जापान को 6-0 से पछाड़ा, अब सेमीफाइनल पर नजर

पुरुष एशियन चैंपियनशिप 2021 (Asian Champions Trophy 2021) में रविवार को भारत ने अपने आखिरी ग्रुप स्टेज में जापान को 6-0 मात दी है। इस जीत से भारत ने सोमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है।

Asian Champions Trophy: भारत ने जापान को 6-0 से पछाड़ा, अब सेमीफाइनल पर नजर
X

खेल। बांग्लादेश (Bangladesh) की राजधानी ढाका (Dhaka) में चल रही पुरुष एशियन चैंपियनशिप 2021 (Asian Champions Trophy 2021) में रविवार को भारत ने अपने आखिरी ग्रुप स्टेज में जापान को 6-0 मात दी है। इस जीत से भारत ने सोमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। भारत ने टूर्नामेंट के पहले मैच में कोरिया के खिलाफ ड्रा खेलकर पाकिस्तान और बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल की।

वहीं भारत की ओर से जरमनप्रीत सिंह, शमशेर सिंह, हरमनप्रीत सिंह के साथ दिलप्रीत सिंह और सुमित ने एक-एक करके गोल दागे। वहीं जापान की टीम के पास भारत के युवा गोलकीपर सूरज करकेरा का तोड़ नहीं निकाल पाई।

इससे पहले भारत ने पाकिस्तान को हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली थी। वह रॉबिन राउंड के चार मुकाबले के बाद 10 अंकों के साथ पहले नंबर पर काबिज है।

मजबूत स्थिति में भारतीय टीम

इसके साथ ही ये भारत की लगातार तीसरी जीत है। टूर्नामेंट में भारत की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसके अभियान में पहली ही रोड़ा बनी कोरिया टीम ने भारत का पहला मुकाबला 2-2 से ड्रॉ करवा दिया। लेकिन बावजूद इसके टूर्नामेंट में भारतीय टीम का मनोबल कम नहीं हुआ, और उसके बाद बांग्लादेश को उसी के घर में 9-0 से हराकर और फिर पाकिस्तान को मात देकर खेल में वापसी की।

Next Story