Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एक बार फिर रिंग में उतरने को तैयार नॉकआउट किंग विजेंद्र सिंह, 19 मार्च को गोवा में करेंगे वापसी

भारत के स्टार मुक्केबाज (Star Boxer) और ओलंपिक पदक विजेता विजेंद्र सिंह (Vijender singh) लंबे समय बाद रिंग में वापसी करने के लिए तैयार हैं। वह 19 मार्च को गोवा (Goa) में वापसी करेंगे।

एक बार फिर रिंग में उतरने को तैयार नॉकआउट किंग विजेंद्र सिंह, 19 मार्च को गोवा में करेंगे वापसी
X

खेल। भारत के स्टार मुक्केबाज (Star Boxer) और ओलंपिक पदक विजेता विजेंद्र सिंह (Vijender singh) लंबे समय बाद रिंग में वापसी करने के लिए तैयार हैं। वह 19 मार्च को गोवा (Goa) में वापसी करेंगे। विजेंद्र कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के कारण एक साल से भी ज्यादा समय से रिंग से दूर रहे हैं। इसके साथ ही भारत में ऐसा पहली बार होने जा रहा है कि विजेंद्र जैसे स्टार मुक्केबाज का मैच ओटीटी प्लेटफॉर्म (OTT Platform) पर प्रसारित होगा। वहीं मजेदार बात ये है कि भारतीय प्रशंसकों को मैजेस्टिक प्रिसेंस कैसीनो की छत पर लास वेगास शैली की मुक्केबाजी देखने को मिलेगी।

बता दें कि स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के साथ संघ की घोषणा करते हुए, प्रमोटर, आईओएस बॉक्सिंग प्रमोशन नीरव तोमर ने कहा, "भारत में पहली बार एक एथलीट की बॉक्सिंग एक ओटीटी प्लेटफॉर्म पर प्रसारित होने जा रही है। मुझे लगता है कि इस फाइट को लेकर पहले से ही उत्सुकता है और प्रशंसकों को विजेंद्र का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पसंद आएगा।"

इसके साथ ही मुकाबले के टिकटों की ऑनलाइन बिक्री शनिवार से शुरू होगी। हालांकि, इस मुकाबले के प्रतिद्वंद्वी की घोषणा अभी नहीं की गई है। विजेंदर के मुकाबले के अलावा फैन्स को छह अन्य मुकाबले भी देखने को मिलेंगे। जिसमें भारत के 12 शीर्ष मुक्केबाज हिस्सा लेंगे। सामाजिक दूरी के दिशा-निर्देशों को ध्यान में रखते हुए प्रमोटर्स ने आयोजन स्थल की क्षमता के सिर्फ 50 प्रतिशत टिकट बेचने का फैसला किया है। मुकाबले के सिर्फ 150 टिकट उपलब्ध होंगे।

वहीं बता दें कि, विजेंद्र सिंह ने अपने अंतिम मुकाबले में घाना के पूर्व राष्ट्रमंडल चैंपियन चार्ल्स एडमू को हराकर नवंबर 2019 में अपनी लगातार 12वीं जीत दर्ज की थी। नई दिल्ली, मुंबई और जयपुर में सफलताओं के बाद, यह विजेंद्र की 13वीं पेशेवर बाउट होगी और भारत में उनका पांचवा स्थान होगा।




Next Story