Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Junior Hockey World Cup: भारतीय टीम ने बेल्जियम को दी 1-0 से मात, अब जर्मनी से होगी सेमीफाइनल में टक्कर

भारतीय टीम और बेल्जियम ( India vs Belgium) के बीच हुए रोमांचक मुकाबले में भारत ने बेल्जियम को 1-0 से हराकर लगातार दूसरी जबकि कुल चौथी बार जूनियर हॉकी विश्व कप के सेमीफाइनल में जगह पक्की की है।

Junior Hockey World Cup: भारतीय टीम ने बेल्जियम को दी 1-0 से मात, अब जर्मनी से होगी सेमीफाइनल में टक्कर
X

खेल। भारतीय टीम और बेल्जियम (India vs Belgium) के बीच हुए रोमांचक मुकाबले में भारत ने बेल्जियम को 1-0 से हराकर लगातार दूसरी जबकि कुल चौथी बार जूनियर हॉकी विश्व कप (Junior Hockey World Cup) के सेमीफाइनल में जगह पक्की की है। अब फाइनल में जगह बनाने के लिए भारतीय टीम (Indian Hockey Team) को जर्मनी का सामना करना पड़ेगा। यह मुकाबला शुक्रवार को खेला जाएगा।

शानदार तरीके से दबाव को झेला

बेल्जियम ने शानदार शुरुआत करके भारतीय टीम पर दबाव बनाया लेकिन भारत ने उस दबाव से निकलने के लिए शानदार प्रदर्शन किया। भारतीय टीम की ओर से बेल्जियम को गोल करने का पहला मौका 13वें मिनट में मिला लेकिन भारतीय गोलकीपर प्रशांत चौहान ने थी बियु स्टॉक ब्रोकिंग का करीब से जमाया गया शॉट रोक दिया।

भारतीय टीम को गोल करने का पहला मौका पहले क्वार्टर के अंत में मिला लेकिन उत्तम सिंह का गोल बेल्जियम के गोलकीपर बोरिस फेल्डीम ने रोक दिया। भारत ने दूसरे क्वार्टर में शानदार प्रदर्शन दिखाया और 21वें मिनट में अपना पहला पेनाल्टी कॉर्नर किया जिसे तिवारी ने शानदार अंदाज में गोल में बदल दिया। बेल्जियम को गेम के 26वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर मिला लेकिन जेफ डि विंटर का फ्लिक बाहर चला गया। भारत एक समय 1-0 से आगे था। बेल्जियम ने तीसरे क्वार्टर में आत्मविश्वास भरा खेल दिखाया लेकिन वे भारत पर फिर भी दबाव ना बना सके।

पवन ने ध्वस्त किए बेल्जियम के अरमान

इस बीच किसी भी टीम को मुकाबले में वापसी करने का कोई भी मौका नहीं मिला। बेल्जियम ने चौथे क्वार्टर में अपनी पूरी ताकत झोंक दी। खेल के 50वें मिनट में भारत के दूसरे गोलकीपर पवन ने डाइव लगाकर शानदार बचाव करके रोमन डुवेकोट के प्रयास को नाकाम कर दिया।

Next Story