Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Junior Hockey World Cup: जर्मनी को हराकर अर्जेंटीना ने दूसरी बार जीता विश्व कप, 4-2 से दी मात

6 बार की चैंपियन रह चुकी जर्मनी (Germany) को अर्जेंटीना (Argentina) ने जूनियर हॉकी विश्व कप 2021 (Junior Hockey World Cup 2021) के फाइनल मुकाबले में 4-2 से दी से हराकर खिताब पर अपना कब्जा जमाया है। अर्जेंटीना ने दूसरी बार जूनियर हॉकी विश्व कप का खिताब जीता है।

Junior Hockey World Cup: जर्मनी को हराकर अर्जेंटीना ने दूसरी बार जीता विश्व कप, 4-2 से दी मात
X

खेल। 6 बार की चैंपियन रह चुकी जर्मनी (Germany) को अर्जेंटीना (Argentina) ने जूनियर हॉकी विश्व कप 2021 (Junior Hockey World Cup 2021) के फाइनल मुकाबले में 4-2 से दी से हराकर खिताब पर अपना कब्जा जमाया है। अर्जेंटीना ने दूसरी बार जूनियर हॉकी विश्व कप का खिताब जीता है। बता दें कि, इससे पहले भी अर्जेंटीना साल 2005 में यह खिताब जीत चुकी है। लेकिन 6 बार की चैंपियन रह चुकी जर्मनी इस मुकाबले में अर्जेंटीना का सामना ना कर सकी और हार गई।

अर्जेंटीना ने किया दूसरे विश्व कप खिताब पर कब्जा

इस जीत के साथ अर्जेंटीना ऐसी तीसरी टीम बन गई जिसने जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप (Junior Hockey World Cup) का खिताब दूसरी बार जीता है। इससे पहले जर्मनी ने 6 बार जूनियर हॉकी वर्ल्ड कप जीता है जबकि भारत ने साल 2001 और 2016 में 2 बार इस खिताब पर अपना कब्जा जमाया था। इस हॉकी विश्व कप में फ्रांस की टीम तीसरे और भारतीय टीम चौथे स्थान पर रही। भारत को सेमीफाइनल में जर्मनी से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद तीसरे स्थान के मैच में भी उसे फ्रांस ने हराया।

लौटारो डोमेन ने दागे थे फाइनल 3 गोल

अर्जेंटीना के लिए लौटारो डोमेन ने फाइनल मुकाबले के दौरान शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 गोल किए। यह तीनों मैच जिताऊ गोल उन्होंने पेनल्टी कॉर्नर पर किए थे। लौटारो के इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें फाइनल में मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड भी दिया गया। जबकि एगोस्टो निस्कोर्ड ने अर्जेंटीना टीम के लिए चौथा गोल किया और जीत पक्की कर दी। जर्मनी टीम की बात करें तो जूलियस हेनर और मौसी फॉन्ट ने एक-एक गोल किए।

Next Story