Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Indian hockey: शादी के बंधन में बंधी हॉकी स्टार खिलाड़ी पूनम रानी, रियो ओलंपिक में उतरीं थीं

भारतीय हॉकी (Indian Hockey) की स्टार खिलाड़ी पूनम रानी मलिक (Poonam Rani Malik) शादी के बंधन में बंध गई हैं। रियो ओलंपिक (Rio Olympic) में भाग ले चुकीं हैं।

इंस्पेक्टर सुनील ख्यालिया के साथ लिए सात फेरे लिए
X

भारतीय हॉकी की स्टार खिलाड़ी पूनम रानी मलिक ने लिए सात फेरे

खेल। भारतीय हॉकी (Indian Hockey) की स्टार खिलाड़ी पूनम रानी मलिक (Poonam Rani Malik) शादी के बंधन में बंध गई हैं। रियो ओलंपिक (Rio Olympic) में भाग ले चुकीं पूनम ने इंस्पेक्टर सुनील ख्यालिया के साथ सात फेरे लिए। बता दें कि पूनम के पैतृक गांव हांसी के उमरा में शादी की रस्में पूरी हुईं। पूनम आयकर विभाग दिल्ली में निरीक्षक के पद पर तैनात हैं, जबकि सीआईएसएफ में कार्यरत सुनील हिसार जिले के गौरछी गांव के रहने वाले हैं। दोनों ने पिछले साल अक्टूबर में सगाई की थी। दरअसल पूनम ने हिसार के उमरा गांव से ओलंपिक तक का सफर अपनी मेहनत के बल पर पूरा किया है। पूनम के पिता किसान हैं। 15 साल के करियर में पूनम रियो ओलंपिक (2016) के अलावा तीन बार कॉमनवेल्थ (Commonwealth games), दो एशियन गेम्स (Asian games) और वर्ल्ड कप (Worldcup) में हिस्सा ले चुकी हैं।

पूनम ने करीब 200 प्रतियोगिताओं में हिस्सा लिया है। वह 45 गोल दाग चुकी हैं। पिछले वर्ष पूनम ने हरियाणा की सीनियर महिला हॉकी टीम की कप्तानी की थी, जिसमें हरियाणा की टीम ने 7 साल बाद स्वर्ण पदक जीता था।

पूनम मलिक ने कहा, 'यह अरेंज्ड मैरिज है और परिवार के आशीर्वाद से उन्हें मिस्टर राइट मिला है। अब भी उनका पूरा फोकस हॉकी पर रहेगा। शादी के बाद जीवन में कुछ बदलाव जरूर आते हैं, लेकिन अपने खेल को लेकर वह पूरी तरह गंभीर रहेंगी। साथ ही उन्होंने कहा, "मेरे माता-पिता ने मुझे काफी सपोर्ट किया है। मैं 15 साल से हॉकी खेल रही हूं और आगे भी इसे जारी रखूंगी।"

Next Story