Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bosphorus Boxing Tournament: वर्ल्ड चैम्पियन एकेटरीना को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंची जरीन

इस्तांबुल में चल रहे बोसफोरस मुक्केबाजी टूर्नामेंट (Bosphorus BoxingTournament) में भारतीय मुक्केबाज (Indian Boxer) निकहत जरीन (Nikhat Zareen ) ने मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन पाल्टसेवा एकेटरीना को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है।

एशियाई चैम्पियनशिप की कांस्य पदक विजेता हैं जरीन
X

वर्ल्ड चैम्पियन एकेटरीना को हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंची जरीन 

खेल। इस्तांबुल में चल रहे बोसफोरस मुक्केबाजी टूर्नामेंट (Bosphorus BoxingTournament) में भारतीय मुक्केबाज (Indian Boxer) निकहत जरीन (Nikhat Zareen ) ने मौजूदा वर्ल्ड चैंपियन पाल्टसेवा एकेटरीना को हराकर क्वार्टर फाइनल (Quarterfinals) में जगह बनाई है। उन्होंने 51 किग्रा वर्ग में पाल्टसेवा एकेटरीना को हराकर उलटफेर कर दिया। एशियाई चैम्पियनशिप (Asian Championship) की कांस्य पदक विजेता जरीन ने टूर्नामेंट के दूसरे दिन रूसी मुक्केबाज को 5-0 से हराकर है। इसके साथ ही उन्होंने अंतिम आठ दौर के मुकाबले में कजाखस्तान (Kazakhstan) की दो बार की विश्व चैम्पियन किजाइबे नाजिम के खिलाफ एक और कड़ी चुनौती का सामना किया।

वहीं जरीन के अलावा 2013 के एशियाई चैम्पियन शिव थापा, सोनिया लाठेर और परवीन ने भी अपने वर्गों में जीत दर्ज करके क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है। बता दें कि, थापा ने पुरुष 63 किग्रा वर्ग में कजाखस्तान के समागुलोव बाघतीयोव को 3-2 से हराया। तो साथ ही विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक विजेता लाठेर (57 किग्रा) और परवीन (60 किग्रा) ने अपने अपने महिला वर्ग के दूसरे दौर के मैचों में स्थानीय प्रबल दावेदारों सुरमेनेली तुगसेनाज और ओजोल एसरा को 5-0 से शिकस्त दी। इसके साथ ही दुर्योधन नेगी (69 किग्रा), ब्रिजेश यादव (81 किग्रा) और कृष्ण शर्मा (91 किग्रा से अधिक) को शुरुआती दौर के मुकाबलों में हार का सामना करना पड़ा। फिलहाल, टूर्नामेंट के छठे दिन छह भारतीय मुक्केबाज अपने-अपने वर्ग का क्वार्टर फाइनल खेलेंगे।

Next Story