Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

India Open 2022: भारतीय बैडमिंटन टूर्नामेंट में कोरोना विस्फोट, ये खिलाड़ी मिला संक्रमित

अब भारतीय ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप पर कोरोना का साया मंडराने लगा है। इसी कड़ी में रूस के रोडिओन अलिमोव (Rodion Alimov) कोरोना जांच के बाद संक्रमित पाए गए हैं। जिसके बाद उन्होंने टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है।

India Open 2022: भारतीय बैडमिंटन टूर्नामेंट में कोरोना विस्फोट, ये खिलाड़ी मिला संक्रमित
X

खेल। इंडिया ओपन बैडमिंटन चैंपियनशिप (India Open Badminton Championship) में कोरोना (Corona) विस्फोट हुआ है। सेमीफाइनल राउंड से पहले मिश्रित युगल के दो खिलाड़ियों ने इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया। इस दौरान रूस के रोडिओन अलिमोव (Rodion Alimov) कोरोना जांच के बाद संक्रमित पाए गए और उन्होंने अपना नाम वापस लिया है। उनकी साथी अलीना भी उनके संपर्क में थी और उन्होंने भी इस टूर्नामेंट में अपना नाम वापस ले लिया है। इन दोनों खिलाड़ियों के बाहर होने से इंडोनेशियाई (Indonesian) जोड़ी ने फाइनल में प्रवेश कर लिया है। टूर्नामेंट के आयोजकों ने यह पहले ही साफ कर दिया था कि कोरोना की वजह से टूर्नामेंट से बाहर होने वाले खिलाड़ियों के मुकाबले फिर से नहीं किए जाएंगे।

एक खिलाड़ी मिला कोरोना संक्रमित

वर्ल्ड बैडमिंटन संघ ने अपने बयान में बताया कि, मौजूदा ड्रॉ में से एक खिलाड़ी कोरोना जांच के बाद पॉजिटिव पाया गया है। और उनकी मिश्रित युगल की साथी भी उनके करीबी थी और दोनों ही खिलाड़ियों ने इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है।

पहले ही नाम वापस ले चुके हैं सात खिलाड़ी

इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट की शुरुआत होने के साथ ही यहां कोविड-19 के नए मामलों में इजाफा देखने को मिला। जिसके बाद इस टूर्नामेंट कई खिलाड़ियों ने नाम ले लिए। जिसमे शामिल हैं किदांबी श्रीकांत, अश्विनी पोनप्पा, रितिका राहुल ठकर, तरिसा जॉली, मिथुन मंजूनाथ, सिमरन अमन सिंह और खुशी गुप्ता।

सेमीफाइनल में पहुंचे लक्ष्य-सिंधू

लक्ष्य सेन, चिराग सात्विक की जोड़ी सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। वहीं पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने भी महिला सिंगल्स के सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। नागपुर की 20 वर्षीय मालविका बनसोड ने साइना नेहवाल को हराकर बड़ा उलटफेर किया। इस हार के साथ ही साइना टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं।

Next Story