Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Indian Open Badminton: 20 साल की मालविका ने साइना नेहवाल को दी मात, दूसरे राउंड में नागपुर की खिलाड़ी ने मारी बाजी

34 मिनट तक चले इस दूसरे रोमांचक राउंड के में नागपुर (Nagpur) की मालविका ने नेहवाल को 21-17, 21-9 से मात दी।

Indian Open Badminton: 20 साल की मालविका ने साइना नेहवाल को दी मात, दूसरे राउंड में नागपुर की खिलाड़ी ने मारी बाजी
X

खेल। इंडियन ओपन बैडमिंटन (Indian Open Badminton) टूर्नामेंट में गुरुवार को साइना नेहवाल (Saina Nehwal) और मालविका बनसोड़ (Malvika Bansod) के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली। भारतीय स्टार शटलर साइना नेहवाल गुरुवार को नई दिल्ली के केडी जाधव इंडोर हॉल (KD Jadhav Indoor Hall) में चल रहे इंडियन ओपन 2022 टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। 34 मिनट तक चले इस दूसरे रोमांचक राउंड में नागपुर (Nagpur) की मालविका ने नेहवाल को 21-17, 21-9 से मात दी।

मालविका की नेहवाल पर जीत

साइना-मालविका (Saina vs Malvika) के बीच पहले गेम की शुरुआत में शानदार टक्कर देखने को मिली और एक समय में दोनों ही खिलाड़ी मुकाबले में 4-4 से बराबरी पर थी। इसके बाद दूसरे राउंड में मालविका ने शानदार खेल दिखाते हुए नेहवाल पर बढ़त बना ली और मुकाबले को जीत लिया। साइना नेहवाल दूसरी पारी में मिली हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर हो गईं हैं।

मुकाबले का हाल

20 साल की मालविका ने नेहवाल को महिला स्पर्धा के दूसरे दौर में 34 मिनट में 21-17 21-9 से हराकर करियर की सबसे शानदार जीत दर्ज की है। इस बीच महिला वर्ग में पीवी सिंधु ने हमवतन इरा शर्मा को सिर्फ 30 मिनट में 21-10 21-10 से हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया है। अब सिंधू क्वार्टरफाइनल में अश्मिता चालिहा के खिलाफ खेलने उतरेंगी। जिन्होंने दूसरे दौर के मुकाबले में फ्रांस की येले होएक्स को 30 मिनट में 21-17 21-14 से हराया था।

जाने कौन हैं मालविका

बता दें कि, मालविका महाराष्ट्र की उभरती हुई बैडमिंटन खिलाड़ी हैं। वे अंडर-13 और अंडर-17 लेवल पर स्टेट चैंपियनशिप भी जीत चुकी हैं। साल 2018 में वर्ल्ड जूनियर बैडमिंटन टूर्नामेंट के लिए भारतीय टीम में उनका चयन हुआ था। इसी बीच साल 2018 में उन्होंने काठमांडू में साउथ एशियन बैडमिंटन चैंपियनशिप के खिताबी मुकाबले पर भी अपना कब्जा जमाया। 2019 में मालविका ने ऑल इंडिया सीनियर रैंकिंग टूर्नामेंट भी जीता। 2019 में उन्होंने मालदीव्स इंटरनेशनल फ्यूचर सीरीज टूर्नामेंट पर भी अपना कब्जा जमाया था।

Next Story