Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

World Athletics Relay के लिए हिमा दास, दुती चंद का चयन, टोक्यो ओलंपिक के टिकट पर नजरें

हिमा दास (Hima Das) और दुती चंद (Dutee Chand) का नाम ओलंपिक क्वालीफाइंग स्पर्धा (Olympic qualifying event) के लिए विश्व एथलेटिक्स रिले (World Athletics Relays) के लिए चुना गया है।

World Athletics Relay के लिए हिमा दास, दुती चंद का चयन, टोक्यो ओलंपिक के टिकट पर नजरें
X

World Athletics Relay के लिए हिमा दास, दुती चंद का चयन

खेल। भारत की उड़नपरी के नाम से मशहूर हिमा दास (Hima Das) और राष्ट्रीय रिकॉर्ड धारक दुती चंद (Dutee Chand) का नाम ओलंपिक क्वालीफाइंग स्पर्धा (Olympic qualifying event) के लिए विश्व एथलेटिक्स रिले (World Athletics Relays) के लिए चुना गया है। वहीं, ये ओलंपिक (Olympic) पोलैंड (Poland) में 1 और 2 मई को होने वाली है। इसके साथ ही इस स्पर्धा में एस धनलक्ष्मी (S Dhanlaxmi) का नाम भी शामिल है।

बता दें कि, पिछले महीने फेडरेशन कप में 100 मीटर स्प्रिंट (100 Meter Sprint) के फाइनल में अर्चना सुसींद्रन, हिमश्री रॉय और एटी दानेश्वरी का नाम टीम में था। वहीं भारत पोलैंड में पुरुषों और महिलाओं के 4x100 मीटर रिले में भी टीम बनाएगा। जबकि विश्व एथलेटिक्स रिले (World Athletics Relays) की बाकी आठ टीमें स्वचालित रूप से टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) के लिए क्वालीफाई करेंगी।

भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (AFI) ने विश्व रिले के लिए कुल 20 एथलीटों का नाम दिया है। ये दोहा 2019 में हुए एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप के बाद से भारतीय स्प्रिंटर्स के लिए पहला बड़ा अंतरराष्ट्रीय आयोजन होगा। इस दौरानन एएफआई के अध्यक्ष (President of AFI) एडिले सुमारिवाला (Adille Sumariwalla) ने कहा कि कोविड-19 (Covid -19) के होने के बावजूद वो एथलीट्स (Athletes) को पहली अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में खेलते हुए देखने के लिए उत्साहित हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि वो फरवरी और मार्च में एनआईएस पटियाला में बैठक आयोजित करने में सक्षम थे। बैठक का आयोजन एथलीट्स में प्रतिस्पर्धा की भावना को पैदा करने के मकसद से किया गया था। वहीं धनलक्ष्मी, दुती, हिमा दास और अर्चना सुसींद्रन के साथ 4x100 मीटर की महिला टीम को एक अच्छी टीम माना जा रहा है।

स्पर्धा में शामिल एथलीट्स के नाम

पुरुषों की 4x400 मीटर रिले टीम: अमोज जैकब, नागनाथन पंडी, मुहम्मद अनस याहिया, अरोकिया राजीव, सार्थक भांबरी, अय्यासामी धरुण और निर्मल नूह टॉम।

महिलाओं की 4x400 मीटर रिले टीम: एमआर पूवम्मा, सुभा वेंकटेश, किरण, अंजलि देवी, आर रेवती, वीके विस्मया और जिस्ना मैथ्यू।

महिलाओं की 4x100 मीटर रिले टीम: एस धनलक्ष्मी, दुती चंद, हेमा दास, अर्चना सुसेन्द्रन, हिमश्री रॉय और एटी दानेश्वरी।

Next Story