Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Neeraj Chopra: खंडरा की बेटी ने भरी उड़ान, नीरज चोपड़ा से ट्रेनिंग लेने के बाद जीता ब्रॉन्ज मेडल

हरियाणा (Haryana) के नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) से कई लोग जेवलिन थ्रो की ट्रेनिंग लेने के बाद कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं।

Neeraj Chopra: खंडरा की बेटी ने भरी उड़ान, नीरज चोपड़ा से ट्रेनिंग लेने के बाद जीता ब्रॉन्ज मेडल
X

खेल। हरियाणा (Haryana) के नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) से कई लोग जेवलिन थ्रो (Javelin Thrower) की ट्रेनिंग लेने के बाद कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। अब इसी बीच हरियाणा स्टेट सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में खंडरा की छात्रा दीपिका चोपड़ा (Deepika Chopra) ने भी कमाल कर दिया है। इस लड़की ने इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने के बाद जेवलिन थ्रो में ब्रोंज मेडल हासिल किया है। बता दें कि, हरियाणा की ओर से इस टूर्नामेंट का आयोजन 14-15 मई को करनाल के कर्ण स्टेडियम में हुआ। इस मेडल को हासिल करने के बाद अपने घर पहुंची दीपिका चोपड़ा का गाँव के लोगों ने जोरदार स्वागत कर बधाई दी। दीपिका की मां सुषमा ने बेटी की आरती उतारी और मिठाई खिलाकर बधाई भी दी। अब इस लड़की को सभी लोग बधाई दे रहे हैं। परिवार जन बेहद खुश नजर आ रहे हैं।

नीरज चोपड़ा से ली थी ट्रेनिंग

ओलिंपिक में गोल्ड मेडल विजेता नीरज चोपड़ा से कई लोग लगातार जेवलिन थ्रो की ट्रेनिंग ले रहे हैं। ताकि वह भी उनकी तरह भारत का नाम रोशन कर सके। अब इस दौरान दीपिका ने भी नीरज से जीत का मंत्र पूछा और कामयाबी हासिल कर ली। बता दें कि, जब नीरज पहली बार मेडल जीतने के बाद अपने गांव में संस्कृति स्कूल में आए थे, उस दौरान दीपिका ने नीरज से पूछा था कि भैया आप जेवलिन इतनी दूर कैसे फैंक देते हो। तो इसपर नीरज ने दीपिका को कहा कि मन लगाकर मेहनत करो कामयाबी अपने आप ही मिल जाएगी, और आप भी वर्ल्ड चैम्पियन बनोगे। दीपिका ने उसी दिन से कड़ी मेहनत करना शुरू कर दिया और आज वह कामयाब होती नजर आ रही हैं।

और पढ़ें
Kuldeep Sharma

Kuldeep Sharma

Sub Editor


Next Story