Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Novak Djokovic को बिना वैक्सीन पासपोर्ट के ही मिलेगी French Open में एंट्री

विवादों के बीच ऑस्ट्रेलिया ओपन से पहले नोवाक को राहत मिली है। दरअसल फ्रांस के खेल मंत्री ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि जोकोविच को वैक्सीन पासपोर्ट के बिन भी फेंच ओपन में एंट्री मिल जाएगी।

Novak Djokovic को बिना वैक्सीन पासपोर्ट के ही मिलेगी French Open में एंट्री
X

खेल। पिछले कई दिनों से टेनिस स्टार प्लेयर नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) विवादों में हैं। लेकिन विवादों के बीच ऑस्ट्रेलिया ओपन (Australia Opens) से पहले नोवाक को राहत मिली है। दरअसल फ्रांस के खेल मंत्री ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि जोकोविच को वैक्सीन पासपोर्ट के बिन भी फेंच ओपन में एंट्री मिल जाएगी।

बता दें कि जोकोविच वर्तमान समय में मेलबर्न के इमिग्रेशन डिटेंशन कैंप में हैं। पहले तो आयोजकों ने उन्हें बिना वैक्सीन पासपोर्ट के एंट्री की इजाजत दी थी लेकिन बाद में कई देशों की आपत्ति के कारण ऑस्ट्रेलियाई सरकार को इस पूरे मामले पर निर्णय लेना पड़ा।

वहीं अब पूरे विवाद के बाद फ्रांस की खेल मंत्री रोक्साना मारासिनेनु ने बयान देते हुए कहा कि अगर जोकोविच किसी बड़े टूर्नामेंट में प्रतिभाग करना चाहते हैं तो उन्हें स्पेशल परमिशन के साथ फ्रांस में एंट्री दी जाएगी। साथ ही फ्रांस की मंत्री ने कहा कि एक खिलाड़ी जिसने टीका नहीं लिया है वह भी टूर्नामेंट में हिस्सा लेने का हकदार है।

गौरतलब है कि जोकोविच को वैक्सीन को लेकर हमेशा से संदेह रहा है। वहीं ऑस्ट्रेलिया ओफन के लिए उड़ान भरने से पहले उन्होंने ये कहते हुए जानकारी दी थी कि उन्हें स्पेशल छूट मिली है।

फिर उनका वीजा ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने रद्द करते हुए उन्हें वापस सर्बिया भेजने का फैसला लिया था। इसके बाद सर्बियाई टेनिस खिलाड़ी ने इसे लेकर कोर्ट में अपील की थी। इसके बाद से ही वह विवादों में बने हुए हैं।

Next Story