Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

French Open: जापान की ओसाका ने टूर्नामेंट छोड़ा, मीडिया से दूरी बनाने पर लगा था जुर्माना

नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) ने फ्रेंच ओपन (French Open) से अपना नाम वापस ले लिया है। दुनिया की नंबर 2 की टेनिस खिलाड़ी ओसाका ने ट्विटर पर बयान जारी कर इस बात की पुष्टी की है।

French Open: जापान की ओसाका ने टूर्नामेंट छोड़ा, मीडिया से दूरी बनाने पर लगा था जुर्माना
X

खेल। जापान (Japan) की टेनिस स्टार (tennis Palyer) नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) ने फ्रेंच ओपन (French Open) से अपना नाम वापस ले लिया है। दुनिया की नंबर 2 की टेनिस खिलाड़ी ओसाका ने ट्विटर पर बयान जारी कर इस बात की पुष्टी की है। बता दें कि ओसाका ने 30 मई को पहले दौर के मुकाबले में जीत हासिल की थी। लेकिन टूर्नामेंट के नियमों के तहत वह प्रेस कॉन्फ्रेंस (press Confrence) में नहीं आईं, जिसके बाद फ्रेंच ओपन प्रबंधन की ओर से उनपर 15 हजार डॉलर का जुर्माना लगाया गया था।

दरअसल ओसाका ने अपने बयान में कहा, 'टूर्नामेंट, दूसरे खिलाड़ियों और मेरी भलाई इसी में है कि मैं टूर्नामेंट से हट जाऊं। ताकि एक बार फिर से सभी लोग पेरिस में चल रहे टेनिस पर ध्यान दे सकें। मैं कभी भी बाधा नहीं बनना चाहती थी और मानती हूं कि मेरी टाइमिंग सही नहीं थी और मेरा संदेश और भी स्पष्ट हो सकता था। सच्चाई यह है कि मैं 2018 में हुए यूएस ओपन से ही मानसिक तनाव से लड़ रही हूं, जिससे उबरने में मुझे काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है।

वहीं 23 साल की ओसाका ने कहा कि, 'मैं पहले से ही पेरिस में असुरक्षित और चिंतित महसूस कर रही थी। इसलिए मैंने सोचा कि खुद की भलाई के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस को छोड़ना बेहतर रहेगा। इसलिए मैंने इसकी घोषणा पहले ही कर दी थी क्योंकि मुझे लगता है कि इस नियम के कुछ हिस्से काफी पुराने हैं और मैं इसे उजागर करना चाहती थी।' ओसाका ने टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले ही कहा था कि वह फ्रेंच ओपन के दौरान मीडियाकर्मियों से बात नहीं करेंगी। दुनिया में सबसे अधिक कमाई करने वाली महिला खिलाड़ी ने बुधवार को ट्विटर पर अपनी पोस्ट में लिखा था, ' मुझे उम्मीद है कि इसके लिए मुझ पर जो जुर्माना लगाया जाएगा वह मानसिक स्वास्थ्य से जुड़ी चैरिटी को जाएगा।'

ओसाका ने फ्रेंच ओपन में शानदार शुरुआत करते हुए रोमानिया की पैट्रिसिया मारिया टिग को हराकर दूसरे दौर में जगह बना ली थी। चार बार की ग्रैंड स्लैम विजेता ओसाका ने एक घंटे 47 मिनट तक चले मुकाबले में 63वें रैंक की पैट्रिसिया को 6-4, 7-6 (4) से हरा दिया था।

Next Story