Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

French Open: ओसाका ने बनाई मीडिया से दूरी, जुर्माना लगने के साथ कठोर सजा की मिली चेतावनी

नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) रविवार को फ्रेंच ओपन (French Open) के पहले दौर में जीत दर्ज करने के बाद मीडिया से मुखातिब नहीं हुईं। जिसके बाद उन पर 15, 000 डॉलर के जुर्माने के साथ आगे ऐसा करने पर कठोर सजा की चेतावनी दी गई।

आगे ऐसा करने पर कठोर सजा की चेतावनी दी गई।
X

नाओमी ओसाका अपने वादे के मुताबिक मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन (Press conference) में नहीं आईं।

खेल। जापान की टेनिस खिलाड़ी (Japan tennis player) नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) रविवार को फ्रेंच ओपन (French Open) के पहले दौर में जीत दर्ज करने के बाद मीडिया से मुखातिब नहीं हुईं। वह अपने वादे के मुताबिक मैच के बाद संवाददाता सम्मेलन (Press confrence) में नहीं आईं। जिसके बाद उन पर 15, 000 डॉलर (लगभग 11 लाख रुपए) का जुर्माना लगाया गया और आगे ऐसा करने पर कठोर सजा की चेतावनी दी गई। बता दें कि 23 साल की ओसाका पर जुर्माना लगाते हुए फ्रेंच ओपन प्रबंधन ने कहा कि अगर वह मीडिया दायित्वों से बचना जारी रखेंगी तो और कठोर दंड मिल सकता है। साथ ही जुर्माने की इस रकम को उनकी पुरस्कार राशि से काटा जाएगा।

दरअसल ओसाका ने पहले ही कहा था कि वह फ्रेंच ओपन के दौरान मीडियाकर्मियों से बात नहीं करेंगी। दुनिया में सबसे अधिक कमाई करने वाली महिला खिलाड़ी ने बीते बुधवार को ट्विटर पर अपनी पोस्ट में लिखा था कि उन्हें उम्मीद है कि, 'इसके लिए मुझ पर जो जुर्माना लगाया जाएगा वह मानसिक स्वास्थ्य से जुड़ी चैरिटी को दिया जाएगा।' पिछले साल रोलां गैरों टूर्नामेंट से दूर रहने वाली ओसाका ने रैंकिंग में 63वें स्थान पर काबिज पैट्रिसिया मारिया टिग को 6-4, 7-6 से हराया।

वहीं विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज ओसाका दूसरे दौर में 102वें स्थान पर काबिज एना बोगडन के खिलाफ कोर्ट में उतरेंगी। बोगडन ने क्वालिफायर एलिसबेटा कोकियारेटो को 6-1, 6-3 से शिकस्त दी।

इसके साथ ही एक बड़े उलट फेर में यूएस ओपन चैम्पियन डोमिनिक थिएम को हार का सामना करना पड़ा। फ्रेंच ओपन के दो बार के उपविजेता को 68वें रैंकिंग के खिलाड़ी पाब्लो अंदुजार से 4-6, 5-7, 6-3, 6-4, 6-4 से हार का सामना करना पड़ा। पिछले साल कोरोना वायरस महामारी के कारण टूर्नामेंट का आयोजन सितंबर में 1000 दर्शकों के साथ हुआ था। इस बार इसे महज एक सप्ताह की देरी से खेला जा रहा है, जबकि 5000 से अधिक दर्शकों को मंजूरी दी गई है। महिलाओं के अन्य मुकाबलों में तीन बार की ग्रैंड स्लैम चैम्पियन और पूर्व नंबर एक एंजलिक कर्बर को लगातार तीसरी बार फ्रेंच ओपन टेनिस ग्रैंड स्लैम के पहले दौर में हारकर बाहर होना पड़ा।

Next Story