Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महान धावक मिल्खा सिंह कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया होम आइसोलेट

महान भारतीय फर्राटा धावक मिल्खा सिंह कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं और चंडीगढ़ स्थित अपने आवास पर पृथकवास (Quarantine) में हैं।

महान धावक मिल्खा सिंह कोरोना पॉजिटिव, खुद को किया होम आइसोलेट
X

महान धावक मिल्खा सिंह। 

महान भारतीय फर्राटा धावक मिल्खा सिंह (Milkha Singh) कोरोना वायरस (Coronavirus) जांच में पॉजिटिव (Covid positive) पाए गए हैं और चंडीगढ़ स्थित अपने आवास पर पृथकवास (Quarantine) में हैं। 'फ्लाइंग सिख' के नाम से मशहूर 91 साल के मिल्खा सिंह में कोई लक्षण (Symptom) नहीं है। मिल्खा ने कहा, 'हमारे कुछ हेल्पर पॉजिटिव पाए गए हैं, लिहाजा परिवार के सभी सदस्यों की जांच कराई गई। सिर्फ मेरा नतीजा पॉजिटिव आया और मैं हैरान हूं।' उन्होंने कहा, 'मैं पूरी तरह से ठीक हूं और कोई बुखार या कफ (fever or Cough) नहीं है। मेरे डॉक्टर ने बताया कि तीन-चार दिन में ठीक हो जाऊंगा। मैंने कल जॉगिंग की।' उनके परिवार का कोई और सदस्य पॉजिटिव नहीं पाया गया है, जिनमें उनकी पत्नी (Wife) और भारत की पूर्व वॉलीबॉल कप्तान निर्मल कौर (Nirmal kaur) शामिल हैं। साथ ही मिल्खा ने कहा, 'मैं लोगों से व्यायाम करने और स्वस्थ रहने के लिए लगातार कह रहा हूं। कोरोना काल में यह बहुत जरूरी है। मैं 91 वर्ष का हूं लेकिन रोज व्यायाम करता हूं।' मिल्खा सिंह 1960 के रोम ओलंपिक में 400 मीटर फाइनल में चौथे स्थान पर रहे थे।

मिल्खा के बेटे गोल्फर जीव मिल्खा सिंह दुबई में है और इसी सप्ताह लौटेंगे। उन्होंने कहा, 'मैं शनिवार को जाऊंगा। मैने भी यहां कोरोना जांच करा ली है जो यात्रा के लिए जरूरी है, रिपोर्ट शुक्रवार को आएगी।'

वहीं निर्मल कौर ने बताया कि मिल्खा की पीजीआईएमईआर के डॉक्टरों ने जांच की और जरूरी दवाएं दे दी हैं। यह पूछने पर कि मिल्खा को संक्रमण कैसे हुआ, उन्होंने कहा, 'हमारा रसोइया जो परिवार के साथ 50 साल से है, उसे कुछ दिन पहले तेज बुखार आया। वह हमारे साथ ही रहता है, लेकिन कभी कभी अपने गांव जाता है। उसने हमें बताया नहीं था कि उसे बुखार है। उसे घर भेजा गया, जहां उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।' उन्होंने कहा कि कोरोना जांच होने से कुछ दिन पहले मिल्खा सिंह ने कमजोरी और शरीर दर्द की शिकायत की थी और जिंदगी में पहली बार ऐसा हुआ।


Next Story