Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Video: आठ महीने की गर्भवती महिला खिलाड़ी ने ताइक्वांडो में जीता गोल्ड मेडल

नाइजीरिया (Nigerian) की 26 साल की अमीनत इदरीस (Aminat Idrees Matepo) ने ताइक्वांडो (Taekwondo ) में गोल्ड मेडल (Gold Madel) अपने नाम किया है। हैरान करने वाली बात ये है कि अमीनत इदरीस (Aminat Idrees Matepo) 8 महीने की प्रेग्नेंट (Eight month Pregnant) हैं।

अमीनत इदरीस (Aminat Idrees Matepo) 8 महीने की प्रेग्नेंट (Eight month Pregnant) हैं।
X

नाइजीरिया (Nigerian) की 26 साल की अमीनत इदरीस ने जीता गोल्ड मेडल

खेल। नाइजीरिया (Nigerian) की 26 साल की अमीनत इदरीस (Aminat Idrees Matepo) ने ताइक्वांडो (Taekwondo ) में गोल्ड मेडल (Gold Madel) अपने नाम किया है। हैरान करने वाली बात ये है कि अमीनत इदरीस (Aminat Idrees Matepo) 8 महीने की प्रेग्नेंट (Eight month Pregnant) हैं। दरअसल अमीनत अपने देश में होने वाली हर दो साल में नेशनल स्पोर्ट्स फेस्टिवल (National Sports Fastival) में ताइक्वांडो में भाग लेती हैं। जिसमें उन्होंने गोल्ड मेडल जीत लिया। उन्होंने हाल में हुए टूर्नामेंट के 'मिक्स्ड पोमासे' (Mixed Poomsae) वर्ग में यह उपलब्धि हासिल की। वहीं इस खबर के बाद सोशल मीडिया (Social Media) पर अमीनत का यह वीडियो काफी वायरल (Video Viral) हो रहा है। जिसमें उन्होंने प्रेग्नेंट होने के बावजूद भी ताइक्वांडो प्रतियोगिता में हिस्सा लिया।

बता दें कि, आयोजकों ने यह जानकारी देते हुए कहा कि अमीनत की यह सफलता दूसरों के लिए प्रेरणादायक है। साथ ही National Sports Festival ने अपने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए यह जानकारी दी है। वीडियो में देखा जा सकता है कि वो कैसे अपने मूव्स दिखा रही हैं। उन्होंने गोल्ड मेडल जीतने के साथ-साथ इसमें कांस्य पदक भी जीता है।

रिपोर्ट के मुताबिक, इस प्रतियोगिता में वो एकमात्र ऐसी खिलाड़ी रहीं, जिन्होंने सबसे ज्यादा मेडल जीते हैं। उन्होंने कुछ अन्य नॉन-कॉम्बैट वर्गों में भी पदक हासिल किए हैं। इडो स्टेट में हुए टूर्नामेंट के बारे में अमीनत ने कहा कि मेरे लिए यह बहुत बड़ी उपलब्धि है। मैंने कुछ समय ट्रेनिंग के बाद इसमें हिस्सा लेने का फैसला किया था। साथ ही अमीनत ने कहा कि मुझे वाकई बहुत सुखद अनुभूति हो रही है, प्रेग्नेंट होने से पहले मैं ट्रेनिंग लेती थी, बाद में भी मुझे कोई फर्क नहीं लगा। डॉक्टर की सलाह के बाद प्रतियोगिता के आयोजकों ने उन्हें खेलने की परमिशन दे दी थी। डॉक्टरों और आयोजकों से इजाजत मिलने के बाद 8 महीने की प्रेग्नेंट अमीनत ने न सिर्फ प्रतियोगिता में हिस्सा लिया बल्कि गोल्ड मेडल भी जीत लिया।

अमीनत ने यह भी बताया कि जब उन्हें अपनी प्रेग्नेंसी के बारे में मालूम चला तो उन्हें लगा था कि शायद अब वो नहीं खेल पाएंगी, जबकि वे इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए लंबे समय से कड़ी मेहनत कर रही थीं। फिर उन्होंने अपने डॉक्टर से संपर्क किया, जिसके बाद अमीनत ने राहत की सांस लीं।

Next Story