Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Commonwealth Weightlifting Championships: अजय सिंह ने जीता तीसरा स्वर्ण पदक, बर्मिंघम कॉमनवेल्थ खेलों के लिए किया क्वालीफाई

राष्ट्रमंडल भारोत्तोलन चैंपियनशिप (Commonwealth Weightlifting championships) में शानदार प्रदर्शन भारत ने अब तक 3 गोल्ड जीत लिए हैं। भारत के अजय सिंह (Ajay Singh) ने रविवार को पुरुषों की 81 किग्रा भारवर्ग के खिताब पर अपना कब्जा जमा कर चैंपियनशिप में अपने शानदार खेल के चलते भारत के लिए तीसरा स्वर्ण पदक जीता है।

Commonwealth Weightlifting Championships: अजय सिंह ने जीता तीसरा स्वर्ण पदक, बर्मिंघम कॉमनवेल्थ खेलों के लिए किया क्वालीफाई
X

खेल। राष्ट्रमंडल भारोत्तोलन चैंपियनशिप (Commonwealth Weightlifting championships) में शानदार प्रदर्शन भारत ने अब तक 3 गोल्ड जीत लिए हैं। भारत के अजय सिंह (Ajay Singh) ने रविवार को पुरुषों की 81 किग्रा भारवर्ग के खिताब पर अपना कब्जा जमा कर चैंपियनशिप में अपने शानदार खेल के चलते भारत के लिए तीसरा स्वर्ण पदक जीता है।

अजय ने कुल 322 किग्रा भार उठाया और इस दौरान स्नैच में 147 किग्रा के शानदार प्रयास के साथ राष्ट्रीय रिकॉर्ड बना डाला। उन्होंने गोल्ड जीतने के साथ ही आगामी बर्मिंघम में होने वाले कॉमनवेल्थ खेलों के लिए क्वालीफाई भी किया है।

3 खिलाड़ियों ने बनाई जगह

भारत की तरफ से 3 भारोत्तोलक ने 2022 में होने वाले कॉमनवेल्थ खेलों में जगह बना ली हैं। जेरेमी लालरिननुंगा ने 67 किग्रा और अचिंता श्युली 73 किग्रा ने पहले ही अपने खेल शानदार प्रदर्शन के चलते स्वर्ण पदक जीता और फिर आगामी बर्मिंघम में होने वाले कॉमनवेल्थ खेलों के लिए क्वालीफाई किया हैं।

बता दें कि, इस चैंपियनशिप के सभी वजन वर्गों के स्वर्ण पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को 2022 कॉमनवेल्थ खेलों में खेलने का अवसर जरूर मिलेगा जबकि बाकी भारोत्तोलक अपनी रैंकिंग के आधार पर खेलों में हिस्सा ले पाएंगे। अगर महिलाओं की बात करें तो 71 किग्रा भारवर्ग में हरजिंदर कौर और लालछानहिमी ने अच्छा खेल दिखाते हुए रजत और कांस्य पदक पर अपना कब्जा जमाया है। वहीं 59 किग्रा भारवर्ग में पोपी हजारिका ने रजत पदक जीता है।

Next Story