Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

BWF World Championship: पीवी सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह, अब दुनिया की नंबर-1 खिलाड़ी से भिड़ेंगी

बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप (BWF World Championship) बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने अपनी जगह बनाई है।

BWF World Championship: पीवी सिंधु ने क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह, अब दुनिया की नंबर-1 खिलाड़ी से भिड़ेंगी
X

पीवी सिंधू BWF Athletes Commission Election का चुनाव लड़ेंगी। 

खेल। बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप (BWF World Championship) बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में भारत की स्टार शटलर पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने अपनी जगह बनाई है। इस दौरान उन्होंने थाईलैंड की पोर्नपावी चोचुवोंग को सीधे गेम में मात दी। सिंधु ने दुनिया की 10वें नंबर खिलाड़ी को 48 मिनट में 21-14-21-18 से हराया। वहीं छठी वरीय प्राप्त सिंधु ने पोर्नपावी के खिलाफ आठ मुकाबलों में ये पांचवीं जीत दर्ज की है। जबकि तीन बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

सिंधु क्वार्टर फाइनल में टॉप वरीय और दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी चीनी ताइपे की ताइ चू यिंग से भिड़ेंगी। बता दें कि ताइ चू यिंग ने स्कॉटलैंड की क्रिस्टी गिलमोर को 21-1—19-21 21-11 से मातदेकर बाहर का रास्ता दिखाया है। इसके बाद से ही सिंधु और यिंग के मुकाबले का इंतजार हर किसी को है। हालांकि, दोनों शानदार खिलाड़ी हैं, यिंग के लिए सिंधु से टकराना मुश्किल होने वाला है। बता दें कि यिंग ही वो खिलाड़ी हैं जिन्होंने सिंधु को टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल मुकाबले में मातदेकर गोल्ड मेडल जीतने का सपना तोड़ा था।

टोक्यो के बाद खिताब का इंतजार

वहीं टोक्यो ओलंपिक में कांस्य पदक अपने नाम करने के बाद से ही सिंधु को खिताब का इंतजार है। लेकिन इस बीच वो एक भी टूर्नामेंट अपने नाम करने में असफल रहीं हैं। इससे पहले वह विश्व टूर फाइनल्स में भी वह कुछ कमाल नहीं दिखा पाई थीं।

Next Story