Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

BWF World Championship: श्रीकांत ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी

भारतीय दिग्गज खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) ने इतिहास रचते हुए बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप (BWF World Championship) के फाइनल मुकाबले में एंट्री कर ली है। वह ऐसे तीसरे खिलाड़ी हैं, जो बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबले खेलेंगे।

BWF World Championship: श्रीकांत ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले बने पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी
X

खेल। भारतीय दिग्गज खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत (Kidambi Srikanth) ने इतिहास रचते हुए बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप (BWF World Championship) के फाइनल मुकाबले में एंट्री कर ली है। वह ऐसे तीसरे खिलाड़ी हैं, जो बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबले खेलेंगे। श्रीकांत से पहले इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला पीवी सिंधू (PV Sindhu) और साइना नेहवाल (Saina Nehwal) खेल चुके हैं।

सेमीफाइनल में दिखाया था अच्छा खेल

श्रीकांत ने सेमीफाइनल (Semi Finals) मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करने के बाद लक्ष्य सेन (Lakshya Sen) को मात देकर फाइनल में प्रवेश किया है। हालांकि, इस मुकाबले के पहले सेट में श्रीकांत हार गए थे। लेकिन इसके बाद श्रीकांत ने शानदार खेल दिखाते हुए मुकाबले में वापसी की और बाकि बचे हुए दोनों सेटों में जीत दर्ज की। इसी के साथ श्रीकांत का सिल्वर मेडल जीतना तय है।

ऐसा रहा खेल प्रदर्शन

इस रोमांचक मुकाबले की शुरुआत में दोनों ही दिग्गजों की ओर से अच्छा खेल देखने को मिला। लेकिन कुछ देर बाद लक्ष्य ने श्रीकांत पर बढ़त बनाते हुए पहला गेम 21-17 से जीत लिया। इसके बाद श्रीकांत ने दूसरे सेट में अच्छी वापसी करते हुए 21-14 से जीत दर्ज की। मुकाबले के तीसरे सेट में भी श्रीकांत ने ही जीत दर्ज की।

पहली बार बनाए थी सेमीफाइनल में दोनों ने जगह

श्रीकांत और लक्ष्य दोनों ने ही पहली बार इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। इससे पहले प्रकाश पादुकोण ने साल 1983 और बी साई प्रणीत ने साल 2019 और श्रीकांत ने इसी साल यह कारनामा करके दिखाया है। लक्ष्य इसी के साथ बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुचने के बाद मेडल जीतने वाले सबसे युवा पुरुष खिलाड़ी भी बन गए हैं।

Next Story