Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

BWF World Championship: प्रणॉय का बड़ा उलटफेर, पहले दौर में हांगकांग के अंगस को दी करारी मात

पुरुषों की एकल स्पर्धा में एचएस प्रणॉय (HS Prannoy) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बड़ा उलटफेर किया है। प्रणॉय ने हांगकांग (Hong Kong) के स्टार खिलाड़ी एनजी का लॉन्ग अंगस को मात देकर बाहर किया।

BWF World Championship: प्रणॉय का बड़ा उलटफेर, पहले दौर में हांगकांग के अंगस को दी करारी मात
X

खेल। बीडब्ल्यूएफ विश्व चैंपियनशिप (BWF World Championship) में सोमवार का दिन भारत के लिए बड़ा ही अच्छा दिन रहा। पुरुषों की एकल स्पर्धा में एचएस प्रणॉय (HS Prannoy) ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बड़ा उलटफेर किया है। प्रणॉय ने हांगकांग (Hong Kong) के स्टार खिलाड़ी एनजी का लॉन्ग अंगस को मात देकर बाहर किया।

पहले दौर में रही थी कमजोर शुरुआत

प्रणॉय की इस अहम मुकाबले के पहले दौर में कमजोर शुरुआत रही और पहला गेम 13-21 से हार गए हालांकि इसके बाद उन्होंने मुकाबले में शानदार वापसी करते हुए आखिरी के दोनों गेम 21-18 21-19 से जीता लिए। 32वीं रैंकिंग वाले प्रणॉय ने एक घंटे 11 मिनट तक चले इस रोमांचक मुकाबले में 9वीं रैंक वाले हांगकांग के खिलाड़ी अंगस को मात देकर दूसरे दौर में जगह पक्की कर ली है।

डेनमार्क के डेनियल-मथियास की जोड़ी को दी मात

पुरुषों की युगल स्पर्धा में एमआर अर्जुन औरध्रुव कपिला की जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए डेनमार्क के डेनियल-मथियास की जोड़ी को 21-18, 21-17 से करारी मात दी। इस भारतीय जोड़ी ने सिर्फ 44 मिनट में ही मुकाबले को जीतकर अगले दौर में जगह बना ली है। हालांकि देखा जाए तो भारत को ज्यादातर युगल मुकाबलों में निराशा हाथ लगी।

मिश्रित युगल में भारत के वेंकट गौरव प्रसाद और जूही देवांगन को हारकर बाहर होना पड़ा था।उत्कर्ष अरोड़ा और करिश्मा वाडकर की मिश्रित युगल जोड़ी भी सीधे सेटों में हार गई थी। पुरुषों के युगल स्पर्धा में भारत के अरुण जॉर्ज और संयम शुक्ल की जोड़ी को भी हार के बाद बाहर होना पड़ा।

Next Story