Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Johanna Konta Retirement: दुनिया की पूर्व नंबर 4 खिलाड़ी ने 30 साल की उम्र में टेनिस से लिया संन्यास

कोंटा ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते साल 2017 में विंबलडन के सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई थी। वह पिछले 39 साल में यह उपलब्धि हासिल करने वाली ब्रिटेन की पहली खिलाड़ी बनी थी।

Johanna Konta Retirement: दुनिया की पूर्व नंबर 4 खिलाड़ी ने 30 साल की उम्र में टेनिस से लिया संन्यास
X

खेल। पूर्व ब्रिटिश नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी जोहाना कोंटा (Johanna Konta) ने बुधवार को टेनिस से संन्यास की घोषणा की। 30 वर्षीय जोहाना कोंटा पिछले कुछ समय से लगातार घुटने की चोट के चलते परेशानीयों से जूझ रही है और वर्ल्ड रैंकिंग में 113 पर फिसल गई है जो उनके करियर के चौथे नंबर के उच्च स्तर से बहुत दूर है। कोंटा ने यूएस ओपन के क्वार्टर फाइनल में सोशल मीडिया पर कहा कि "यह वह शब्द है जिसका मैंने शायद अपने करियर के दौरान सबसे अधिक उपयोग किया है और यह वह शब्द है जो मुझे लगता है कि अंत में इसे सबसे अच्छा समझता है।"

बता दें कि, कोंटा ने अपने शानदार प्रदर्शन के चलते साल 2017 में विंबलडन के सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाई थी। वह पिछले 39 साल में यह उपलब्धि हासिल करने वाली ब्रिटेन की पहली खिलाड़ी बनी थी। यूएस ओपन टूर्नामेंट में उनका सबसे अच्छा प्रदर्शन साल 2019 में क्वार्टर फाइनल में पहुंचना रहा। उन्होंने अपने इस संन्यास की घोषणा सोशल मीडिया पर की।

अपने इस शानदार करियर में नहीं हासिल कर सकी गैंड स्मैल

अपने टेनिस करियर जोहाना कोंटा कभी ग्रैंड स्लैम नहीं जीत पाईं। वह कई बार ग्रैंड स्लैम प्रतियोगिता के सेमीफाइनल तक तो पहंची लेकिन कभी फाइनल में जगह नहीं बना पाईं। इसके अलावा वह डबल्स में भी ग्रैंड स्लैम जीतने में नाकाम रहीं।

Next Story