Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोनावायरस की वजह से Ballon d'or 2020 अवार्ड कैंसिल, 65 सालों में पहली बार हुआ ऐसा

Ballon D'or Award 2020 : बेलोन डिओर (ballon d'or 2020) अवार्ड 1956 से अभी तक कभी भी कैंसिल नहीं हुआ था, लेकिन कोरोना ने इस कड़ी को तोड़ दिया और करीब 65 वर्षों में यह पहली बार कैंसिल करना पड़ा है। बेलोन डिओर अवार्ड की बात करें तो बार्सिलोना से खेलते हुए लियोनेल मेस्सी ने इस अवार्ड को सर्वाधिक बार जीता है

कोरोनावायरस की वजह से Ballon dor 2020 कैंसिल, 65 सालों में पहली बार हुआ ऐसा
X
Ballon d'or 2020 Award

कोरोनावायरस की वजह से कई बड़े खेल आयोजन और अवार्ड समारोह रद्द या स्थगित हो चुके हैं, इसी कड़ी में फुटबॉल जगत के एक प्रतिष्ठित अवार्ड बेलोन डिओर अवार्ड 2020 (Ballon D'Or Award 2020) भी आ गया है। बेलोन डिओर अवार्ड 2020 को कोरोना की वजह से रद्द कर दिया गया है।

आयोजकों का तर्क है कि इस वर्ष इस अवार्ड के लिए उतने मैच ही नहीं खेले जा सके, जिसके आंकलन पर इस अवार्ड को दिया जा सके। कोरोनावायरस ने फुटबॉल जगत पर भी बुरा असर डाला है, और इसी वजह से कई बड़े टूर्नामेंट स्थगित और रद्द हो चुके हैं।

65 वर्षों में पहली बार हुआ ऐसा

बेलोन डिओर (ballon d'or 2020) अवार्ड 1956 से अभी तक कभी भी कैंसिल नहीं हुआ था, लेकिन कोरोना ने इस कड़ी को तोड़ दिया और करीब 65 वर्षों में यह पहली बार कैंसिल करना पड़ा है। बेलोन डिओर अवार्ड की बात करें तो बार्सिलोना से खेलते हुए लियोनेल मेस्सी ने इस अवार्ड को सर्वाधिक बार जीता है, पिछले वर्ष (ballon d'or 2019 winner) समेत मेस्सी ने कुल 6 बार इस अवार्ड को अपने नाम किया है। दूसरे नंबर पर जुवेंतस के क्रिस्टिआनो रोनाल्डो है, जिन्होंने पांच बार इस अवार्ड को जीता है।

Next Story