Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Australian Open से सुमित नागल बाहर, लिथुआनिया के रिकार्डस बेरांकिस ने दी मात

ऑस्ट्रेलियाई ओपन में लिथुआनिया के रिकार्डस बेरांकिस ने सुमित नागल को 6-2, 7-5, 6-3 से हरा दिया । जिसके बाद सुमित नागल टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

Australian Open से सुमित नागल बाहर, लिथुआनिया के रिकार्डस बेरांकिस ने दी मात
X

 सुमित नागल 

खेल। मंगलवार को पहले ही दौर के ऑस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट में लिथुआनिया के रिकार्डस बेरांकिस ने भारत के सुमित नागल को हरा दिया। नागल को बेरांकिस ने 6-2, 7-5, 6-3 से हराया। सुमित नागल एकल वर्ग में खेल रहे थे जिसके बाद उनकी हार के कारण भारतीय टीम का एकल वर्ग टूर्नामेंट से बाहर हो गया है।अब सबकी नजरें युगल खिलाड़ियों रोहन बोपन्ना, दिविज शरण और अंकिता रैना पर टिकी हैं।

23 साल के नागल ने दूसरे सेट में चार गेम जीतने की पूरी कोशिश की लेकिन उनकी इस कोशिश पर बेरांकिस ने पानी फेर दिया। दुनिया के 144वें नंबर के खिलाड़ी सुमित नागल को बेरांकिस के लिए मैदानी स्ट्रोक के खिलाफ रक्षात्मक रवैया अपनाना भारी पड़ा। नागल की कोशिशों के बावजूद बेरांकिस गेम में बढ़त बनाने में कामयाब हुए।

पहले सेट में भारतीय खिलाड़ी ने फोरहैंड बाहर मारकर बेरांकिस को तीन ब्रेक प्वाइंट्स दिए। जिसके बाद बेरांकिस ने फोरहैंड विनर के साथ दूसरे अंक जीतकर 4-2 से बढ़त बनाई है।

नागल को तीसरे गेम में 4-0 के स्कोर पर तीन ब्रेक प्वाइंट मिलने के बाद भी वो इसका फायदा नहीं उठा पाए । बेरांकिस ने नागल की दो बार सर्विस तोड़कर तीसरे गेम में 4-0 की बढ़त बना ली। इसके बाद दो बार बेरांकिस की सर्विस तोड़कर नागल ने स्कोर 4-4 कर दिया था ।

गलतियां करने में रिकार्डस बेरांकिस भी पीछे नहीं रहे उन्होंने भी कुछ सहज गलतियां की जैसे कि नागल को कई मौको पर आसानी से अंक बनाने दिए । हालांकि लिथुआनिया का खिलाड़ी बाद में संभल गया और उसने कई मौकों पर अंक जुटाए और नागल को हरा दिया।

और पढ़ें
Next Story