Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Australian Open: नोवाक जोकोविच के चौथे दौर में उतरने पर सस्पेंस

ऑस्ट्रेलियाई ओपन खिताब (Australian Open) के तीसरे दौर के मैच के बाद दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को बड़ा झटका लगा है। जिस कारण उनके चौथे दौर के मैच खेलने पर सस्पेंस जताया जा रहा है।

Australian Open: नोवाक जोकोविच के चौथे दौर में उतरने पर सस्पेंस, मैच के दौरान लगी चोट
X

Australian Open: नोवाक जोकोविच के चौथे दौर में उतरने पर सस्पेंस

खेल। ऑस्ट्रेलियाई ओपन खिताब 2021 (Australian Open 2021) के तीसरे दौर के मैच के बाद दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को बड़ा झटका लगा है। जिस कारण उनके चौथे दौर के मैच खेलने पर सस्पेंस जताया जा रहा है। दरअसल जोकोविच तीसरे दौर के मैच के दौरान मांसपेशियों में खिंचाव आने के कारण परेशान हैं। शुक्रवार को 5 सेट तक चले मुकाबले में जोकोविच ने अमेरिका के टेलर फ्रिट्ज (Taylor Fritz) के खिलाफ लगातार 17वीं जीत दर्ज करने के बाद कहा कि," मांसपेशियों में खिंचाव के कारण वह शायद अगला मैच नहीं खेल सकेंगे।" वहीं चौथे दौर में उन्हें रविवार को मिलोस राओनिच (Milos Raonic) का सामना करना है।

चोटिल होने के कारण जोकोविच को चिकित्सकों की मदद लेनी पड़ी, जिसके लिए उन्होंने मैच दौरान मेडिकल टाइम आउट लिया था चोटिल होने के बाद भी उन्होंने इस मैच को 7-6, 6-4, 3-6, 4-6, 6-2 से जीता।

चोट के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'फिलहाल जो पता चला है, यह मांसपेशियों में खिंचाव है। मुझे पता नहीं है, मैं टूर्नामेंट के लिए इससे उबर पाऊंगा भी या नहीं।'वहीं रविवार को राओनिच के खिलाफ अगले मैच के बारे में उन्होंने कहा, 'मुझे नहीं पता कि मैं कोर्ट में उतर पाऊंगा या नहीं।'

जोकोविच ऑस्ट्रेलियाई ओपन में उलटफेर का शिकार हो सकते थे, लेकिन उन्होंने सूझ बूझ से मैच खेला जिसके बाद वह तीसरे दौर का मुकाबला जीत गए। बता दें कि, जोकोविच उस समय अमेरिका के 27वीं वरीयता प्राप्त टेलर फ्रिट्ज से दो सेट से आगे चल रहे थे, लेकिन उनके पेट के दाहिने ओर तेज चोट लगी और वह अपना हाथ नहीं उठा पा रहे थे।

जोकोविच ने मैच में 7-6, 6-4, 3- 6, 4-6, 6-2 से जीत दर्ज की। खाली स्टेडियम पर उनकी आवाज गूंजने लगी जब जीत के बाद राहत की सांस लेते हुए वह जोर से चिल्लाए।

Next Story