Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Australia Open: सेरेना का 24वें ग्रैंडस्लैम जीतने का सपना टूटा, ओसाका ने फाइनल में बनाई जगह

जापान की नाओमी ओसाका ने सेरेना विलियम्स (Serena Williams) को मात देकर फाइनल में जगह बनाई है।

Australia open:  सेरेना विलियम्स को हराकर नाओमी ओसाका पहुंची फाइनल में।
X

Australia open: सेमीफाइनल में सेरेना विलियम्स हारीं।

खेल। अपने पहले ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने की कोशिश में लगी सेरेना विलियम्स (Serena Williams) का रिकॉर्ड खिताब जीतने का सपना नाओमी ओसाका (Naomi Osaka) ने सेमीफाइनल में तोड़ दिया। ओसाका ने सेमीफाइनल मुकाबले में सेरेना विलियम्स (Serena Williams) को मात देकर फाइनल में जगह बनाई है। जापान की तीसरी वरीयता प्राप्त ओसाका ने पिछले साल भी यूएस ओपन का खिताब जीता था, जबकि 2019 में वह आस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन बनी थी। वहीं सेरेना विलियम्स ने अब तक 23 ग्रैंडस्लैम खिताब जीते हैं।

ओसाका ने सीधे सेटों में जीत दर्ज करके सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। ओसाका ने 35 वर्षीय सीह सु वेई को एक घंटे छह मिनट तक चले मुकाबले में 6-2, 6-2 से हराकर अपनी लगातार 19वीं जीत दर्ज की थी। इससे पहले 2018 में यूएस ओपन के फाइनल में सेरेना को हराने वाली ओसाका चौथी बार किसी ग्रैंडस्लैम टूर्नामेंट के खिताबी मुकाबले में पहुंची हैं। इससे उन्होंने अपने विजय अभियान को 20 मैचों तक भी पहुंचा दिया है। वह शनिवार को होने वाले फाइनल में अमेरिका की 22वीं वरीय जेनिफर ब्राडी से भिड़ेगी।

पिछड़ने के बाद ओसाका ने की वापसी

इस हार्डकोर्ट टूर्नामेंट में ओसाका की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उन्होंने गलतियां की जिससे सेरेना पहले सेट में 2-0 से आगे हो गयी। ओसाका के एक और डबल फाल्ट से सेरेना के पास ब्रेक प्वाइंट लेकर 3-0 की बढ़त बनाने का मौका था, लेकिन वह चूक गयी और इसके बाद ओसाका ने पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने पहला सेट 6-3 से अपने नाम किया वहीं दूसरा सेट 6-4 से जीता।

वहीं जीत के बाद ओसाका ने कहा, सेरेना के साथ खेलना उनके लिए सम्मान जैसा था। मैं जब छोटी थी तभी से उनका खेल देखते आ रही हूं। उनके (सेरेना) खिलाफ कोर्ट में खेलना मेरे लिए एक सपने जैसा है।

Next Story