Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Asian Squash Championship: भारत की पुरुष और महिला टीम ने सेमीफाइनल में की एंट्री, अब हांगकांग से होगी टक्कर

भारतीय पुरुष और महिला टीम ने अपने आखिरी लीग मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए 20 वीं एशियाई स्क्वॉश टीम चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

Asian Squash Championship: भारत की पुरुष और महिला टीम ने सेमीफाइनल में की एंट्री, अब हांगकांग से होगी टक्कर
X

खेल। भारतीय पुरुष और महिला टीम ने अपने आखिरी लीग मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करते हुए 20 वीं एशियाई स्क्वॉश टीम चैंपियनशिप (Asian Squash Championship) के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। अब भारतीय पुरुष और महिला टीम का मुकाबला शुक्रवार को हांगकांग से होगा। शीर्ष पर मौजूद भारतीय पुरुष टीम ने इंडोनेशिया को 3-0 से मात देकर पूल ए में 5 मुकाबलों में 50वीं धमाकेदार जीत दर्ज की इस दौरान भारतीय टीम का शानदार प्रदर्शन देखने को मिला।

महिला टीम का प्रदर्शन

तीसरी नंबर पर मौजूद महिला टीम ने ईरान को 3-0 से मात देकर पूल बी में मलयेशिया के बाद दूसरा स्थान प्राप्त किया है। भारतीय स्क्वॉश टीम के शानदार खिलाड़ी सौरव घोषाल को आराम दिया गया लेकिन रमित टंडन, महेश मनगांवकर और वेलावन सेंथिलकुमार ने इंडोनेशिया के अपने प्रतिद्वंद्वियों को मुकाबले में वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया और गेम में 3-0 से शानदार जीत दर्ज की।


मलेशिया के खिलाफ करारी हार झेलने वाली महिला टीम ने फिलिपींस और ईरान को हराकर अंतिम चार में अपनी जगह पक्की की। भारतीय महिला टीम को सेमीफाइनल मुकाबले में जगह बनाने के लिए एक जीत की ज़रूत थी। स्टार खिलाड़ी जोशना चिनप्पा ने गजल शराफपोर को 3-0 से मात देकर टीम को शानदार शुरुआत दिलाई जबकि सुनयना कुरुविला और उर्वशी जोशी के अच्छे प्रदर्शन के चलते इसी अंतर से जीत दर्ज करते हुए भारतीय तिन को अंतिम चार में पहुंचाया।

Next Story