Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Asian Champions Trophy: जीत के साथ अभियान का आगाज करने उतरेगी भारतीय महिला हॉकी टीम, थाईलैंड से होगी टक्कर

भारतीय महिला हॉकी टीम को आज थाईलैंड के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलना है। इस एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में भारत अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेगी।

Asian Champions Trophy: जीत के साथ अभियान का आगाज करने उतरेगी भारतीय महिला हॉकी टीम, थाईलैंड से होगी टक्कर
X

खेल। भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Hockey Womens team) को आज थाईलैंड के खिलाफ अपना पहला मुकाबला खेलना है। इस एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी (Asian Champions Trophy 2021) में भारत अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेगी। टोक्यो ओलंपिक में पदक से चूककर चौथे नंबर पर रहने के बाद भारत का यह पहला टूर्नामेंट है। साल 2016 में एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब भारतीय टीम ने जीता था।

पहला मुकाबला खेलने के लिए पूरी तरह तैयार है- सविता

कप्तान और गोलकीपर सविता ने कहा कि टीम पहला मुकाबला खेलने के लिए पूरी तरह तैयार है और टीम का फोकस सिर्फ और सिर्फ अभी टूर्नामेंट में अच्छी शुरुआत दिलाने पर है। यह टोक्यो ओलंपिक के बाद हमारा पहला टूर्नामेंट है और पहले मैच से पूर्व एक बेचैनी सी सभी को रहती है।'

सविता ने कहा, 'हमें मेजबान कोरिया से मुकाबले में कड़ी चुनौती मिलने वाली है। वहीं, एशियाई खेल में स्वर्ण पदक विजेता जापान को भी हम मुकाबले के दौरान हलके में नहीं लेंगे। यहां पर पहुंचने के बाद हमने यहां के हालातों को समझ कर अभ्यास किया है। यह खूबसूरत स्टेडियम है और हम इस पिच पर पहले भी खेल चुके हैं। मौसम बहुत ठंडा है और इसके साथ ढलकर खेलना सबसे बड़ी चुनौती है।'

भारतीय टीम के सभी मुकाबले इस प्रकार खेले जाएंगे

बता दें कि, एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट में भारतीय टीम को अपना पहला मुकाबला आज और दूसरा 6 दिसंबर को मलयेशिया से जबकि 8 दिसंबर को कोरिया से खेलना है। चीन से 9 दिसंबर को और जापान से 11 दिसंबर को मुकाबला होगा। फाइनल में 2 टीमों के बीच 12 दिसंबर को मुकाबला खेला जाएगा।

Next Story