Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आखिर क्यों नीरज चोपड़ा के कोच को किया गया बर्खास्त, गोल्डन बॉय ने जिनकी कोचिंग में जीते दो Gold मेडल

टोक्यो ओलंपिक में देश के लिए गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा के पूर्व कोच उवे हान को उनके पद से बर्खास्त कर दिया गया है। एएफआई के अध्यक्ष आदिल सुमरिवाला ने इस बात की पुष्टी की है।

आखिर क्यों नीरज चोपड़ा के कोच को किया गया बर्खास्त, गोल्डन बॉय ने जिनकी कोचिंग में जीते दो Gold मेडल
X

खेल। टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics) में देश के लिए गोल्ड मेडल (Gold Medal) जीतने वाले नीरज चोपड़ा (Neeraj chopra) के पूर्व कोच उवे हान (Uwe Hohn) को उनके पद से बर्खास्त कर दिया गया है। एएफआई (AIF) के अध्यक्ष आदिल सुमरिवाला (Adille Sumariwalla ) ने इस बात की पुष्टी की है। दरअसल फेडरेशन उनके प्रदर्शन से खुश नहीं हैं। इसके साथ ही उनकी बर्खास्तगी की एक और वजह सामने आई है। बता दें कि इसी साल जून में उन्होंने एएफआई और स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया की सार्वजनिक तौर पर आलोचना की थी। वहीं एएफआई ने कहा है कि वह जल्द ही दो नए नेशनल कोचों की नियुक्ति करेगा।

इसके साथ ही 2018 के एशियन गेम्स और कॉमनवेल्थ खेलों में नीरज ने उनकी कोचिंग में गोल्ड जीता था। वहीं 2017 में उवे हान की भारत के जेवलीन थ्रो के कोच के तौर पर नियुक्ति हुई थी। टोक्यो ओलंपिक के दौरान भी वही भारत के कोच थे।

इस पूरे मामले पर आदिल सुमरिवाला ने कहा कि 2 दिवसीय कार्यकारिणी परिषद की बैठक में कोच और खिलाड़ियों के प्रदर्शन का रिव्यू करने के बाद ही य फैसला लिया गया है। साथ ही उन्होंने कहा कि हम उवे हान को हटा रहे हैं, उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। हम जल्द ही दो नए कोचों की नियुक्ती करेंगे।

एएफआई प्लानिंग कमीशन के अध्यक्ष ललित के भानोट का कहना है कि नीरज चोपड़ा, शिवपाल सिंह और अन्नु रानी हान की कोचिंग में ट्रेनिंग नहीं करना चाहते हैं। हालांकि, नीरज के कोच क्लॉस बार्टोनीज एक्सपर्ट के तौर पर पद पर बने रहेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि हम जल्द से जल्द नए कोचों की नियुक्ती करेंगे।

Next Story