Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

'Adelaide International Tournament' में बोपन्ना-रामानाथन की जोड़ी ने किया कमाल, जीता टूर्नामेंट

भारतीय दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और रामकुमार रामानाथन की जोड़ी ने एडिलेड अंतरराष्ट्रीय टेनिस टूर्नामेंट में धमाकेदार जीत दर्ज की है।

Adelaide International Tournament में बोपन्ना-रामानाथन की जोड़ी ने किया कमाल, जीता टूर्नामेंट
X

खेल। भारतीय दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना (Rohan Bopanna) और रामकुमार रामानाथन (Ramkumar Ramanathan) की जोड़ी ने एडिलेड अंतरराष्ट्रीय टेनिस टूर्नामेंट (Adelaide International Tournament) में धमाकेदार जीत दर्ज की है। उन्होंने पुरुष जोड़ी के फाइनल मैच में क्रोएशिया की शीर्ष वरीयता प्राप्त इवान डोडिग और मार्सेलो मेलो की जोड़ी को सेंटर कोर्ट में 7-6, 6-1 से मात देकर खिताबी मुकाबले पर अपना कब्जा जमाया है।

पहले सेट में हुई कड़ी टक्कर

मुकाबले के पहले सेट में दोनों जोड़ियों के बीच कड़ी टक्कर हुई। एक समय मुकाबला 6-6 की बराबरी पर था, लेकिन बोपन्ना और रामानाथन ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सेट 7-6 से अपने नाम कर लिया। इसके बाद मुकाबले के दूसरे सेट में दोनों ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखा और एकतरफा 6-1 से जीत दर्ज कर ली।

बोपन्ना-डोडिग साथ भी खेले हैं

41 वर्षीय बोपन्ना और डोडिग कई बार एक साथ मिलकर खेले हैं। बता दें कि, सितंबर साल 2021 में यूएस ओपन के तीसरे दौर में दोनों बाहर हो गए थे। इससे पहले बोपन्ना और रामानाथन भारतीय जोड़ी ने सेमीफाइनल में चौथी वरीयता प्राप्त बोस्निया के टोमिस्लाव ब्रिकिक और मैक्सिको के सैंटियागो गोंजालेज की जोड़ी को 6-2, 6-4 से मात दी थी।

भारतीय जोड़ी का प्रदर्शन

एटीपी दौरे पर पहली बार भारतीय जोड़ी बनाने वाले बोपन्ना और रामानाथन के लिए यह टूर्नामेंट बड़ा ही शानदार रहा है। दोनों ही खिलाड़ियों ने नथानिएल लैमन्स और जैक्सन विथ्रो की जोड़ी के खिलाफ दूसरे दौर के मुकाबले को छोड़कर टूर्नामेंट में अब सीधे सेटों में जीत हासिल कर ली है। नथानिएल लैमन्स और जैक्सन विथ्रो के खिलाफ हुए मुकाबले में भारतीय जोड़ी को सुपर टाई-ब्रेकर तक जाना पड़ा था।

Next Story