Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Oman vs Scotland: स्कॉटलैंड के खिलाफ वनडे मैच में ओमान की टीम महज 24 रनों पर ढेर हो गई, बन गया शर्मनाक रिकॉर्ड

Oman vs Scotland: स्कॉटलैंड क्रिकेट टीम के लिए ओमान दौरे की शुरुआत बहुत ही शानदार रही। उन्होंने मेजबान ओमान को एक वनडे मैच में 17.1 ओवर में ही केवल 24 रन पर ढेर कर दिया। इसके साथ ही ओमान के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया।

Oman vs Scotland: स्कॉटलैंड के खिलाफ वनडे मैच में ओमान की टीम महज 24 रनों पर ढेर हो गई, बन गया शर्मनाक रिकॉर्ड

Scotland vs Oman

स्कॉटलैंड क्रिकेट टीम के लिए ओमान दौरे की शुरुआत बहुत ही शानदार रही। उन्होंने मेजबान ओमान को एक वनडे मैच में 17.1 ओवर में ही केवल 24 रन पर ढेर कर दिया। ओमान के खरवार अली ने अकेले 15 रन बनाए और अपनी पारी के दौरान एकमात्र चौका लगाया।

स्कॉटलैंड ने इस मैच को दस विकेट से केवल 20 गेंदों में जीत लिया। कप्तान काइल कोएत्जर ने नौ गेंदों पर तीन चौके के साथ 16 रन बनाए जबकि मैथ्यू क्रॉस ने 11 गेंदों पर 10 रन बनाए। स्कॉटलैंड के लिए रुइध्री स्मिथ और एड्रियन नील ने चार-चार विकेट लिए, जबकि अलसादेयर इवांस ने दो विकेट लिए।

पुलवामा आतंकी हमला: टेनिस स्टार सानिया मिर्जा को ट्रोल करने वालों को शिखर धवन की पत्नी आयशा ने दिया करारा जवाब

बता दें कि यह मैच कुल 110 मिनट तक चला, क्योंकि यह सुबह 9:30 बजे शुरू हुआ और 11:20 बजे समाप्त हो गया। इस श्रृंखला को एकदिवसीय दर्जा नहीं है इसलिए ओमान एक शर्मनाक रिकॉर्ड से बच गया। ओमान को एकदिवसीय दर्जा हासिल करना बाकी है और इसलिए इसे लिस्ट ए मैच के रूप में दर्ज किया जाएगा।

ओमान द्वारा बनाए गए 24 रन लिस्ट ए क्रिकेट में चौथा सबसे कम स्कोर है. इससे पहले 2007 में वेस्ट इंडीज की अंडर-19 टीम बारबाडोस के खिलाफ सिर्फ 18 रन पर आउट हो गई थी। 280 गेंद शेष रहते जीत के साथ स्कॉटलैंड की जीत लिस्ट ए क्रिकेट में छठी सबसे बड़ी और 50 ओवर मैचों में दूसरी सबसे बड़ी जीत है।

Scotland vs Oman Brief Scores:

Oman: 24 (Khawar Ali 15; Smith 4/8)

Scotland: 26/0 (Coetzer 16; Kaleemullah 0/7)

Share it
Top