Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

NZ vs SL 2ND Test: न्यूजीलैंड की पारी 178 रनों पर सिमटी, सुरंगा लकमल ने झटके 5 विकेट

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच हेगली ओवल, क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे दूसरे और निर्णायक टेस्ट में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की पहली पारी 178 रनों पर सिमट गई। इसके जवाब में श्रीलंका ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 88 रन बना लिए हैं।

NZ vs SL 2ND Test: न्यूजीलैंड की पारी 178 रनों पर सिमटी, सुरंगा लकमल ने झटके 5 विकेट

NZ vs SL 2ND Test Live Score Updates

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच हेगली ओवल, क्राइस्टचर्च में खेले जा रहे दूसरे और निर्णायक टेस्ट में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की पहली पारी 178 रनों पर सिमट गई।

इसके जवाब में श्रीलंका ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 88 रन बना लिए हैं। न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउथी ने 68 रन और वीजे वाटलिंग ने 46 रन बनाए। श्रीलंका की ओर से सुरंगा लकमल ने पांच विकेट जबकि लहिरू कुमारा ने 3 विकेट लिए।

IND vs AUS 3rd Test Live Score: भारत का स्कोर 100 के पार, मयंक-पुजारा क्रीज पर

इससे पहले श्रीलंका के कप्तान दिनेश चंडीमल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनके इस फैसले को श्रीलंकाई गेंदबाजों ने सही साबित कर दिया। दोनों टीमों के बीच वेलिंगटन में खेला गया दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला का पहला टेस्ट ड्रॉ हुआ था।

पहले टेस्ट में श्रीलंका पहली पारी में 282 रन पर ऑल आउट हो गई थी, जिसमें टिम साउदी ने 68 रन देकर 6 विकेट लिए थे। इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने टॉम लाथम के 264 रनों की शानदार पारी की मदद से पहली पारी में 578 रन बनाए थे।

दूसरी पारी में एंजेलो मैथ्यूज (335 गेंदों पर 141* रन) और कुसल मेंडिस (323 गेंदों पर 120* रन) की शानदार शतकीय पारियों की मदद से श्रीलंका को हार से बचा लिया था।

श्रीलंका ने न्यूजीलैंड में सिर्फ दो टेस्ट जीते

श्रीलंका ने न्यूजीलैंड में सिर्फ दो टेस्ट जीते हैं इससे पहले उन्होंने पहली बार 35 साल पहले इस देश का दौरा किया था। न्यूजीलैंड की धरती पर श्रीलंका ने पहला मैच 1995 में जीता था, यह न्यूजीलैंड में उनकी एकमात्र श्रृंखला जीत भी थी। जबकि दूसरी जीत उन्हें 2006-07 के दौरे के दौरान मिली थी।

Share it
Top