logo
Breaking

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2019: हर मिनट में नोवाक जोकोविच ने कमाए 2 लाख रुपए

वर्ल्ड नंबर वन टेनिस प्लेयर नोवाक जोकोविच ने रविवार को राफेल नडाल पर जीत दर्ज कर अपना सातवां ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता।

ऑस्ट्रेलियन ओपन 2019: हर मिनट में नोवाक जोकोविच ने कमाए 2 लाख रुपए

वर्ल्ड नंबर वन टेनिस प्लेयर नोवाक जोकोविच ने रविवार को राफेल नडाल पर जीत दर्ज कर अपना सातवां ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीता। इसके साथ ही उन्हें विनर के तौर पर 41 लाख ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (करीब 209592000 रुपए) इनाम के तौर पर मिले। अपने 15वें ग्रैंड स्लैम खिताब के लिए नोवाक ने कोर्ट पर 843 मिनट बिताए यानी कोर्ट पर बिताए उनके एक मिनट की कीमत रही करीब दो लाख 48 हजार रुपये रही।

महिला खिलाड़ी ने कमाया ज्यादा धन

वहीं दूसरी ओर विमिंस सिंगल्स की चैंपियन नाओमी ओसाका को भी इनाम में 41 लाख ऑस्ट्रेलियाई डॉलर मिले, लेकिन कोर्ट पर बिताए उनके एक मिनट की कीमत 3 लाख 9 हजार रुपये रही, क्योंकि इस जापानी प्लेयर ने कोर्ट पर कुल 678 मिनट ही बिताए। अपने दूसरे ग्रैंड स्लैम खिताब के साथ नाओमी ने वर्ल्ड नंबर वन की कुर्सी पर भी कब्जा जमाया।

जोकोविच की खिताबी हैट्रिक

बता दें कि विम्बलडन और यूएस ओपन के बाद यह जोकोविच लगातार तीसरा ग्रैडस्लैम खिताब है। फाइनल में उन्होंने रफेल नडाल को दो घंटे तक चले मैच में 6-3, 6-2, 6-3 से शिकस्त दी। जीतने के बाद जोकोविच ने कहा कि उन्हें स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर के 20 ग्रैंडस्लैम खिताब की बराबरी करने चाहत से उन्हें बेहतर प्रदर्शन करने की प्रेरणा मिली।

Share it
Top