Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

BIRTHDAY BOY इशांत शर्मा ने बनाए क्रिकेट मे ये रिकॉर्ड

दिल्ली के इशांत शर्मा 28 साल के हुए

BIRTHDAY BOY इशांत शर्मा ने बनाए क्रिकेट मे ये रिकॉर्ड
नई दिल्ली. भारतीय तेज गेंदबाज इशांत शर्मा का आज 28 वां जन्मदिन है। दिल्ली के पटेल नगर के रहने वाले इशांत शर्मा 2 सितंबर 1998 को पैदा हुए थे और उन्होंने अंडर-19 से भारतीय टेस्ट कप्तान विराट कोहली के साथ क्रिकेट की शुरुआत की। दोनों ने रणजी और फर्स्ट क्लास मैचों से क्रिकेट की दुनिया में कदम रखा। 2006-07 में दोनों ने तमिलनाडू के खिलाफ घरेलू मैच खेला बता दें कि इसी मैच से मुरली विजय ने घरेलू क्रिकेट की शुरुआत की थी।

चलिए आपको बताते है इशांत शर्मा से जुड़ी कुछ खास बातें......
आइपीएल में बिके महंगे
जानकारी के मुताबिक, आइपीएल के आठवें सीजन में इशांत शर्मा को कोलकाता नाइट राइडर ने 9 लाख 50 हजार डॉलर में खरीदा था। बता दें कि इशांत ने इस सीजन में 253 गेंदें फेंक प्रति गेंद पर 3755 डॉलर की कमाई की थी। इस टूर्नामेंट में उन्हें 7 सफलता भी हासिल हुई थी। गौरतलब है कि 2011 के आइपीएल सीजन में इशांत की कीमत घटकर 4 लाख 50 हजार पर आ गई और वहीं इस साल हुए आइपीएल में वे राइजिंग पूणे सुपरजायंट्स के लिए खेले यहां इशांत को 3.8 करोड़ रु. में खरीदा गया था। जानकारी के मुताबिक उनका बेस प्राइज 2 करोड़ रु. था।
बल्लेबाजी में भी निभाई अहम साझेदारी
एनबीटी की खबर के मुताबिक, इशांत ने बल्लेबाजी में एक हारा हुआ मैच भारत के लिए जीत में बदला। वीवीएस लक्ष्मण के साथ मिलकर इशांत ने एक पेचीदा पारी खेली। बता दें कि भारत को जीत के लिए 216 रन की दरकार थी जहां इशांत ने लक्ष्मण का बखूबी साथ निभाया। इशांत ने लक्ष्मण के साथ मिलकर 81 रन की अहम पारी खेली। लेकिन जब भारत को जीत के लिए 11 रन की जरुरत थी तो इशांत पवेलियन लौट चले और लक्ष्मण प्रज्ञान ओझा के साथ मिलकर भारत को जीत की ओर ले गए।
कपिल देव के रिकॉर्ड की बराबरी
इशांत विदेशी धरती पर चार बार छ विकेट लेने वाले कपिल देव के बाद दूसरे तेज गेंदबाज है। बता दें कि इशांत ने यह रिकॉर्ड टेस्ट मैच में कायम किया है। गौरतलब है कि इशांत ने न्यूजीलैंड, आस्ट्रेलिया और वेस्ट इंडीज के खिलाफ यह कारनामा किया है।
पोंटिंग को किया स्पैल
गौरतलब है कि इशांत ने आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी रिकी पोंटिंग को स्पैल किया था लेकिन आप यह नहीं जानते कि यह कैसे हुआ? बता दें कि वीरेंद्र सहवाग के कहने पर इशांत को एक्स्ट्रा ओवर दिया गया था जिसमें उन्होंने पोंटिंग को स्पैल कर आउट किया था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top