Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नेमार ने बार्सिलोना को कहा अलविदा, मेसी ने दी भावुक विदाई

पीएसजी क्लब के साथ नेमार का करार फुटबॉल इतिहास के अब तक का सबसे मंहगा करार है।

नेमार ने बार्सिलोना को कहा अलविदा, मेसी ने दी भावुक विदाई
X

ब्राजील के स्टार फुटबॉलर नेमार ने स्पेन के अग्रणी फुटबॉल क्लब बार्सिलोना को अलविदा कह दिया है। नेमार अब अब फ्रांस के क्लब पेरिस सेंट जर्मन (पीएसजी) के साथ खेलते नजर आएंगे।

नेमार के क्लब छोड़ने पर अर्जिटिना के स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी ने उन्हें भावुक विदाई दी। मेसी ने कहा कि पिछले कुछ साल से तुम्हारे साथ शानदार खेल का लुफ्त उठाया, तुम्हारें उज्जव भविष्य के लिए शुभकामनाएं।

इसे भी पढ़ेंः- फुटबॉल प्लेयर रोनाल्डो इंस्टाग्राम पर एक फोटो से मिलते हैं 2 करोड़ से ज्यादा

बार्सिलोना के प्रवक्ता ने कहा कि नेमार ने बुधवार सुबह अभ्यास सत्र में हिस्सा लेने आए थे। जिसके बाद उन्होंने फ्रांस के क्लब पेरिस सेंट जर्मन से जुड़ने की जानकारी दी थी।

बता दें कि 2013 में नेमार ब्राजील के फुटबॉल क्लब सांतोस को छोड़कर बार्सिलोना में शामिल हुए थे। बार्सिलोना में नेमार, मेसी और उरुग्वे के स्टार फुटबॉलर लुइस सुआरेज की जोड़ी बेहद ही शानदार रही थी। इस तिकड़ी ने बार्सिलोना के लिए कुल तीन सत्र में कुल 364 गोल गिए हैं।

नेमार ने किया फुटबॉल जगत का सबसे मंहगा करार

आपको बता दें कि नेमार ने फ्रांस के पेरिस सेंट जर्मन क्लब से फुटबॉल इतिहास का अब तक का सबसे मंहगा करार किया है। नेमार ने 222 मिलियन यूरो (करीब 1680 करोड़ रुपए) लेकर इस क्लब के साथ खेलेंगे। इससे पहले पॉल पोग्बा 105 मिलियन यूरो में जूवेंटस से मैनचेस्टर युनाइटेड गए थे। नेमार अब इस क्लब के लिए 2022 तक खेलेंगे।

इसे भी पढ़ेंः- Special Football Wedding Day: मेस्सी की दुल्हन एंटोनेला बनी 'फुटबॉल की फर्स्ट लेडी'

बार्सिलोना के लिए नेमार ने खेला शानदार खेल

25 साल के नेमार ने बार्सिलोना के लिए 186 मैचों में कुल 105 गोल किए थे। नेमार पिछले साल ही बार्सिलोना क्लब के साथ अपने करार 5 साल के लिए बढ़ाया था। नेमार को 2013 में बार्सिलोना ने कुल 10.2 करोड़ डॉलर में खरीदा था।

नेमार का अंतर्राष्ट्रीय करियर

नेमार ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर में ब्राजील की ओर से 77 मैचों कुल 51 गोल किए हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story