Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ICC: रोहित शर्मा ने लगाई लंबी छलांग, कोहली से टक्कर

भारत के 6 क्रिकेटर आईसीसी की ताजा रेकिंग में शामिल, रोहित को बड़ा फायदा।

ICC: रोहित शर्मा ने लगाई लंबी छलांग, कोहली से टक्कर

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ नागपुर में खेले गए अखिरी वनडे में 125 रनों की जबरजस्त पारी की बदौलत रोहित शर्मा ने टीम इंडिया को जीत दिलाई, बल्कि आईसीसी वनडे रेकिंग में भी 5 पायदान की बड़ी छलांग लगाकर 5वां स्थान हासिल कर लिया हैं।

रोहित शर्मा की टक्कर अब विराट कोहली से हैं, कोहली वनडे रैकिंग में पहले से ही नबर वन पर बरकरार हैं। रोहित शर्मा के अब आईसीसी की वनडे रैंकिंग में 790 अंक हो चुके हैं।

भारतीय बल्लेबाजों में रोहित शर्मा के अलावा अजिंक्य रहाणे, केदार जाधव और गेंदबाजों में अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने अपने करियर की बेस्ट रैंकिंग हासिल कर ली है।

अजिंक्य रहाणे चार स्थान की छलांग के साथ 24वें पायदान पर पहुंच गए हैं। वहीं रहाणे के 631 रेटिंग अंक हैं। जाधव आठ स्थान उठकर 36वें नंबर पर आ गए हैं। उनके 573 अंक हैं।

इसे भी पढें: बुर्का और हिजाब पहनकर क्रिकेट खेलना जूनून हैं इस महिला क्रिकेटर का

भारतीय गेंदबाजों में स्पिनर अक्षर पटेल को सबसे ज्यादा फायदा हुआ है। अक्षर 663 अंको के साथ 7वें नंबर पर आ गए हैं। यार्कर स्पेशलिस्ट जसप्रीत बुमराह पांचवें पायदान पर हैं। युजवेंद्र चहल देखा जाए तो, उन्हें 24 स्थान का फायदा हुआ है और वे 75वें नंबर पर पहुंच गए हैं। चाइनामैन बॉलर कुलदीप यादव 422 प्वाइंट के साथ 80वें नंबर पर हैं।

इस तरह से भारत के 6 क्रिकेटर आईसीसी की ताजा रेकिंग में शामिल हैं, जो टीम इंडिया के लिए भी फायदें का संकेत हैं।

Share it
Top