Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

श्रीलंका गेंदबाजों की धज्जिया उड़ाने वाला ये है पाक बल्लेबाज

ये रिकार्ड 21 साल पहले अफरीदी ने मात्र 37 गेंदों में शतक जड़कर बनाया था।

श्रीलंका गेंदबाजों की धज्जिया उड़ाने वाला ये है पाक बल्लेबाज
X

शाहिद अफरीदी की बेटिंग को देखने का इंतजार कौन नहीं करता था, लेकिन ये बात अब बीते जमाने की हो गई है। जब उनकी धुआधार बेटिंग देखने को मिलती थी।

इस बल्लेबाज के सामने शायद ही कोई ऐस गेंदबाज बचा होगा जिसने अपनी गेंद को बॉड्री के बाहर नहीं जाने दिया होगा। ये पाकिस्तानी क्रिकेटर अपनी धुआधार बल्लेबाजी के लिए ही जाना था।

इसे भी पढें: न्यूजीलैंड A को हराने वाले ये है भारत के दो गेंदबाज

बता दें कि 21 साल पहले आज ही के दिन अफरीदी ने श्रीलंका की गेंदबाजी को अपने बेटिंग के तूफान में उड़ाकर रख दिया था। इस बल्लेबाज ने मात्र 37 गेंदों में शतक जड़ कर रिकार्ड बनाया था पूरी पारी में 41 गेंदे खेल कर 102 रन बनाए थे।

अफरीदी ने मैच में चौकों-छक्‍कों की झड़ी लगा थी श्रीलंकाई गेंदबाज उनके आगे असहाय साबित हो रहे थे। इस मैच में पाकिस्‍तान ने पहले बल्‍लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट पर 371 रनों का विशाल स्‍कोर खड़ा किया था।

इसे भी पढें: सहवाग का बड़ा खुलासा, इसलिए ऑस्ट्रेलिया ने नहीं की स्लेजिंग

1996 के दौरान अफरीदी की बेटिंग का जलवा क्रिकेट प्रेमियों के सर चढ़ कर बोलता था। इसलिए ही शाहिद अफरीदी को बूम-बूम अफरीदी के नाम से जाना जाता है।

इस बल्लेबाज की बेटिंग क्षमता पर कोई संदेह नहीं कर सकता है, कानपुर के स्टेडिम में भारत के खिलाफ भी टेस्ट मैच में भी 120 गेंदे खेलकर 150 से ज्यादा रन बना डाले थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story