Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

न्यूजीलैंड ने रचा इतिहास, वनडे क्रिकेट में बनाए 490 रन, जानिए सर्वाधिक स्कोर की लिस्ट

कप्तान सूजी बेट्स की 151 रन की बदौलत न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम ने एकदिवसीय मैचों में नया कीर्तिमान बनाते हुए आयरलैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय में चार विकेट पर 490 रन बनाये।

न्यूजीलैंड ने रचा इतिहास, वनडे क्रिकेट में बनाए 490 रन, जानिए सर्वाधिक स्कोर की लिस्ट
X

कप्तान सूजी बेट्स की 151 रन की बदौलत न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेट टीम ने एकदिवसीय मैचों में नया कीर्तिमान बनाते हुए आयरलैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय में चार विकेट पर 490 रन बनाये। 'व्हाइट फर्न्स' के नाम से पहचानी जानी वाली न्यूजीलैंड टीम का यह स्कोर पुरूष क्रिकेट सहित किसी भी एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच का सर्वाधिक है।

पुरूष क्रिकेट में सबसे अधिक रन का रिकॉर्ड इंग्लैंड के नाम है जिसमें उन्होंने अगस्त 2016 में नॉटिंघम में पाकिस्तान के खिलाफ तीन विकेट पर 444 रन बनाये थे। इस अविश्वसनीय बल्लेबाजी के साथ न्यूजीलैंड की महिला टीम ने अपने ही रिकॉर्ड में सुधार किया।

इससे पहले टीम ने जनवरी 1997 में क्राइस्टचर्च में पाकिस्तान के खिलाफ पांच विकेट पर 455 रन बनाये थे। महिला क्रिकेट में यह सिर्फ तीसरा मौका है जब एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में 400 से ज्यादा रन बने हैं। न्यूजीलैंड के अलावा यह कारनामा सिर्फ ऑस्ट्रेलिया ने किया हैं।

ऑस्ट्रेलिया ने मुंबई में डेनमार्क महिला टीम के खिलाफ दिसंबर 1997 में तीन विकेट पर 412 रन बनाये थे। बेट्स ने 94 गेंद की पारी में 24 चौके और दो छक्के लगये तो वहीं मैडी ग्रीन ने 105 गेंद में 17 चौके और दो छक्को की मदद से 121 रन की पारी खेली। इस मैच में 64 चौके और सात छक्के लगे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story