Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बीच मैदान में अंपायर को फील्डर ने दी गाली, फिर जो हुआ आप सोच भी नहीं सकते

क्रिकेट मैच के दौरान अक्सर खिलाड़ियों के बीच नोकझोंक देखने को मिलती ही रहती है।

बीच मैदान में अंपायर को फील्डर ने दी गाली, फिर जो हुआ आप सोच भी नहीं सकते

क्रिकेट मैच के दौरान अक्सर खिलाड़ियों के बीच नोकझोंक देखने को मिलती ही रहती है। खासतौर पर टी-20 आने के बाद से इस तरह की घटनाएं पहले के मुकाबले और बढ़ती चली गई है।

कई बार खिलाड़ी अंपायर के फैसले से नाराज नजर आते हैं। हाल ही में न्यूजीलैंड में चल रहे टी-20 टूर्नामेंट में एक खिलाड़ी ने लाइव मैच के दौरान थर्ड अंपायर को गाली दे दी। जिसकी आवाज टीवी पर भी साफ-साफ सुना गया।

इसे भी पढ़े: इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कहा- बल्लेबाजी के सभी रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं कोहली

सुपर स्मैश टी-20 टूर्नामेंट में नॉर्दर्न नाइट्स और वेलिंग्टन फायरबर्ड्स के बीच चल रहे मुकाबले के दौरान नॉर्दन नाइट्स के ऑलराउंडर एंटन देवसिच माइक्रोफोन पर कमेंटेटर्स से बात कर रहे थे।

एंटन देवसीच इस मैच में मिड ऑन बाउंड्री पर फील्डिंग कर रहे थे और उनके पास गेंद कैच के लिए आ जाती है। वह गेंद को कैच तो नहीं कर पाते लेकिन उसे पकड़कर तुरंत अंदर फेंकते हैं।

अंपायर बिली बाउडन ने इस फैसले को थर्ड अंपायर के पास रेफर कर दी। थर्ड अंपायर ने रिप्ले देखने के बाद सिक्स करार दे दिया।

जिस बात से एंटन देवसिच काफी खफा हो गए और भूल गए कि वो माइक्रोफोन पर कमेंटेटर्स से बात कर रहे हैं। उन्होंने गुस्से में आकर अंपायर को गाली दे दी।

मैच के बाद एंटन देवसिच की इस गलती के लिए उन पर जुर्माना लगाया गया। मैच के बाद मैच रेफरी ने देवसीच को लेवल 1.2.1 का दोषी पाया और उनके ऊपर 900 डॉलर (57616 रुपए) का फाइन लगाया। ऐसा पहली बार नहीं हुआ, इससे पहले भी देवसिच कई तरह के विवादों से घिरे रह चुके हैं।

Share it
Top