Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

INDvsNZ: अपने ही देश में 6 रन से हारा भारत

धोनी को छोड़ नहीं चला कोई बल्‍लेबाज

INDvsNZ: अपने ही देश में 6 रन से हारा भारत
नई दिल्ली. भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच दिल्‍ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेला गया दूसरा वनडे में भारत को 6 रन से हार का सामना करना पड़ा। कीवी टीम के 243 रनों का लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया 49.3 ओवर में 236 रन ही बना सकी। टीम का आठवां विकेट गिरा तो भारत को 58 रनों की दरकार थी। जिसके बाद हार्दिक पांड्या ने कमाल दिखाया और आखिरी ओवर्स में शानदार बल्‍लेबाजी की।

हालांकि वह 32 गेंद में 36 रनों के स्‍कोर पर आउट हुए। इसके बाद जसप्रीत बुमरा आखिरी ओवर की तीसरी गेंद पर आउट हुए और भारत 6 रन से हार गया। इससे पहले, कीवी टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए, मगर वह सम्‍मानजनक स्‍कोर खड़ा करने में कामयाब रही। केन विलियमसन ने कप्‍तानी पारी खेलते हुए 118 रन बनाकर आउट हुए। उनके अलावा कीवी टीम का कोई भी बल्‍लेबाज टिककर नहीं खेल सका। आखिर में न्‍यूजीलैंड 50 ओवर में 242 रनों का सम्‍मानजनक स्‍कोर खड़ा करने में कामयाब रहा।

जनसत्ता की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत की गेंदबाजी ने पुछल्‍ले बल्‍लेबाजों को खासा परेशान किया। मैच के आखिरी दस ओवरों के खेल में कीवी बल्‍लेबाजों ने खराब शॉट खेलकर विकेट लुटाए। न्यूजीलैंड की टीम इस मैच में अपना सौ फीसदी देकर किसी भी तरह भारत दौरे पर जीत का खाता खोलना चाहेगी। अभी तक न्यूजीलैंड के लिए यह दौरा दुस्वप्न की तरह ही रहा है और कीवी टीम को जीत नसीब नहीं हुई है। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप के बाद ब्लैककैप्स को वनडे मैचों में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी लेकिन धर्मशाला में खेले गए पहले मैच में न्यूजीलैंड के बल्लेबाज पूरी तरह असफल रहे और भारत के सामने चुनौतीपूर्ण स्कोर नहीं खड़ा कर सके।

न्यूजीलैंड की टीम ने भारत दौरे की शुरूआत मुंबई के खिलाफ फिरोजशाह कोटला में ही अभ्यास मैच खेलकर किया था। तब से लेकर एक महीने गुजर गए हैं और कीवी टीम ने उत्तर भारत के अधिकतर हिस्से को कवर किया है। दिल्ली, कानपुर, कोलकाता, इंदौर, और धर्मशाला हर जगह पर केन विलियमसन एंड कंपनी को निराशा ही हाथ लगी है और उनकी टीम संघर्ष भी नहीं कर सकी है। गौरतलब है कि टेस्ट सीरीज के तीनों ही मैचों में मेहमान टीम को एकतरफा हार का सामना करना पड़ा था। कीवी टीम को कानुपर टेस्ट मैच में 197 रनों से, कोलकाता टेस्ट मैच में 178 रनों से और इंदौर टेस्ट मैच में 321 रनों से हार का सामना करना पड़ा था।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top