Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

नेपाल ने क्रिकेट की दुनिया में रच डाला एक और बड़ा इतिहास, ''बिग क्लब'' में हुआ शामिल

आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर में सातवें से दसवें स्थान के लिए प्ले-ऑफ के मुकाबले में नेपाल ने पापुआ न्यू गिनी को 6 विकेट से हराया।

नेपाल ने क्रिकेट की दुनिया में रच डाला एक और बड़ा इतिहास,

आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर में सातवें से दसवें स्थान के लिए प्ले-ऑफ के मुकाबले में नेपाल ने पापुआ न्यू गिनी को 6 विकेट से हराया। इस जीत के साथ ही नेपाल ने इंटरनेशनल क्रिकेट की दुनिया में इतिहास रच दिया है और उन्हें एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय खेलने का दर्जा भी मिल गया।

नेपाल अब टीम इंडिया, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को मिलाकर शीर्ष 16 वनडे टीमों के ग्रुप में आ गया है। नेपाल की तरफ से संदीप लैमिछाने और दीपेंद्र आइरी ने अहम भूमिका निभाते हुए चार-चार विकेट अपने नाम किए।

इसे भी पढ़े: मोहम्मद शमी मामले पर BCCI अध्यक्ष सीके खन्ना का बड़ा बयान, जानिए क्या कहा

आईपीएल के पहले नेपाली खिलाड़ी

बता दें कि आईपीएल की नीलामी में नेपाल के 17 साल के युवा क्रिकेटर संदीप लेमिछाने ने सबका ध्यान अपनी ओर खींचा था। इस लेग ब्रेक गुगली गेंदबाज को दिल्ली डेयर डेविल्स ने बीस लाख रुपये में अपने साथ जोड़ा है, और संदीप आईपीएल में भाग लेने वाले नेपाल के पहले क्रिकेटर बन गए हैं।

ऐसा रहा मैच का हाल

ओल्ड हरारियंस में खेले गए मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पापुआ न्यू गिनी की टीम सिर्फ 114 रन ही बना पाई। नेपाल की ओर से संदीप लामिचाने और दीपेन्द्र सिंह ऐरी ने 4-4 विकेट झटके। 115 रनों के जवाब में नेपाल ने दीपेन्द्र सिंह ऐरी के 50 रन की मदद से 23 ओवर में ही 4 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

Share it
Top