Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मौत के झूले में जन्मदिन मना रहा है रफ्तार का चैंपियन, 45 साल के हुए माइकल शूमाकर

स्कीइंग के दौरान हादसे के शिकार हुए फॉर्मूला वन चैम्पियन माइकल शूमाकर की हालत चिंताजनक बनी हुई है।

मौत के झूले में जन्मदिन मना रहा है रफ्तार का चैंपियन, 45 साल के हुए माइकल शूमाकर
ग्रेनोबल. आज माइकल शूमाकर का 45वां जन्मदिन है। शूमाकर पिछले दिनों फ्रांस में स्कीइंग के दौरान हादसे के शिकार हो गए थे। सात बार के फॉर्मूला वन चैम्पियन माइकल शूमाकर की हालत अभी भी चिंताजनक बनी हुई है। वहीं डॉक्टर्स को भी शूमाकर को लेकर ज्यादा उम्मीद दिखाई नहीं दे रही है।
एक यूरोपियन वेबसाइट को दिए साक्षात्कार में शूमाकर की मैनेजर सबाइन केहम ने कहा, मैं यह नहीं कह सकती हूं कि शूमाकर की सेहत को लेकर डॉक्टर सकारात्मक हैं। मुझे लगता है कि उन्होंने साफ ही कर दिया है कि उन्हें फिलहाल शूमाकर को लेकर ज्यादा उम्मीदें नहीं दिख रही हैं।
इससे पहले मंगलवार को डॉक्टरों ने सुधार के संकेत दिए थे। गौरतलब है कि सोमवार को शूमाकर की दूसरी ब्रेन सर्जरी की गई थी। शूमाकर अब भी कोमा में हैं और लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर हैं। ग्रेनोबल के सीएचयू अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।
उनके ब्रेन स्कैन से आंतिरक रक्तस्त्राव और अंदरूनी चोट का पता चला था। रक्तस्त्राव रोकने के लिए ऑपरेशन भी किया गया था। शूमाकर के डॉक्टर व दोस्त गेरार्ड साइलैड ने बताया कि शूमाकर के मस्तिष्क में अब भी कुछ जख्म बाकी हैं जिनका ऑपरेशन किया जाना जरूरी है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को- फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर


नीचे की स्लाइड्स में देखिए ग्रेनोबल के सीएचयू अस्पताल की तस्वीरें-
Next Story
Top