Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पहली पारी में 400 बनाकर हारने वाली दूसरी टीम इंग्लैंड

अब भारत 5 टेस्ट मैचों की इस सीरीज में 3-0 से आगे है

पहली पारी में 400 बनाकर हारने वाली दूसरी टीम इंग्लैंड
मुंबई. भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का चौथा टेस्ट मैच भारत ने अपने नाम कर लिया है। मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में इंग्लैंड को विराट कोहली के कप्तानी में करारी हार का सामना करना पड़ा है। भारत ने इंग्लैंड को एक पारी और 36 रन से मात दी है।
अब भारत 5 टेस्ट मैचों की इस सीरीज में 3-0 से आगे है। इस मैच भारत की ओर से विराट कोहली (235) ने दोहरा शतक और मुरली विजय (136) और जयंत यादव (104) ने शतक जमाए। वहीं ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने मैच में 12 विकेट अपने नाम किए। उन्होंने दोनों पारियों में 6-6 इंग्लिश बल्लेबाजों को आउट किया। मैच के अंतिम दिन भारत को 4 विकेट चाहिए थे, जो भारतीय गेंदबाजों ने दिन के पहले आधे घंटे में ही कर दिखाया और मैच और सीरीज पर अपना नाम लिख दिया।
इंग्लैंड और श्रीलंका ही ऐसे देश हैं, जो टेस्ट मैच की पहली पारी में 400 या इससे ज्यादा रन बनाकर हारे हैं। इंग्लैंड दो बार (1930 और 2016 में) पारी में 400 या इससे ज्यादा रन बनाकर हारा है। वहीं श्रीलंका 2011 में पहली पारी में 400 रन बनाकर हारा था। पांच मैचों की इस सीरीज का आखिरी मैच चेन्नै में 16 दिसंबर से खेला जाएगा।
इससे पहले रविवार को भारत की पहली पारी 631 रन पर खत्म हुई। इस विशाल स्कोर की बदौलत भारत ने पहली पारी के आधार पर मेहमान टीम पर 231 रन की बढ़त हासिल की थी। इसके बाद रविवार को दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लिश टीम के 6 खिलाड़ी पविलियन लौट गए थे। इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा रन जो रूट (77) ने बनाए। उन्होंने जयंत यादव ने आउट किया। अश्विन ने 24 वीं बार पारी में 5 या उससे ज्यादा विकेट अपने नाम किए।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top