Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

धोनी ने खोला IPL की कामयाबी का राज, किए कई चौंकाने वाले खुलासे

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स को खिताब दिलाकर साबित कर दिया कि क्यों उन्हें दुनिया का सबसे बेहतरीन कप्तान माना जाता है। हाल ही में धोनी ने एक इंटरव्यू के दौरान आईपीएल के हालिया सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन के बारे में खुलासा किया है।

धोनी ने खोला IPL की कामयाबी का राज, किए कई चौंकाने वाले खुलासे
X

पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने एक बार फिर आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स को खिताब दिलाकर साबित कर दिया कि क्यों उन्हें दुनिया का सबसे बेहतरीन कप्तान माना जाता है। इस सीजन उन्होंने कप्तानी के साथ ही अपनी बल्लेबाजी से भी धोनी ने शानदार प्रदर्शन किया और कई मौके पर मैच फिनिशर की भूमिका निभाई।

हाल ही में धोनी ने एक इंटरव्यू के दौरान आईपीएल के हालिया सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन के बारे में खुलासा किया है। धोनी ने बताया कि उन्होंने अपनी फिटनेस पर काफी ध्यान दिया है और आईपीएल के दौरान बैंटिंग ऑर्डर में ऊपर आने का फैसला किया, जिसका उन्हें काफी फायदा मिला।

धोनी ने आगे कहा- जब उन्होंने टेस्ट मैच खेलना बंद कर दिया था, उसके बाद उन्होंने अपनी फिटनेस पर ध्यान देना शुरु कर दिया था। जब वह आईपीएल के लिए टीम संयोजन पर विचार कर रहे थे, तभी उन्होंने फैसला किया कि वह बैटिंग क्रम में ऊपर जाएंगे, ताकि उन्हें थोड़ा समय ज्यादा मिल सके।

धोनी ने कहा कि वह यह सुनिश्चित करना चाहते थे कि वह जीत की जिम्मेदारी लें, इसलिए बैटिंग क्रम में ऊपर आने का फैसला किया। धोनी के अनुसार, बढ़ती उम्र के कारण निचले क्रम पर बल्लेबाजी करना उनके लिए आसान नहीं है। धोनी ने कहा- आईपीएल में ऐसे मौके कम ही आए, जब उनकी पूरी टीम को बल्लेबाजी करनी पड़ी हो।

क्योंकि अधिकतर समय वाटसन, रायडू, रैना, ब्रावो और मैंने ही इतने रन बना दिए थे कि जिनसे टीम को काफी मदद मिली। साथ ही धोनी ने आगे बात करते हुए बताया कि वह नंबर 3, 4 और 5 पर बल्लेबाजी करना चाहते थे, चूंकि 4 नंबर अंबाती रायडू काफी अच्छा खेल रहे थे, इसलिए उनके क्रम से छेड़छाड़ नहीं की गई।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story