Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

धोनी ने तोड़ी चुप्पी, बताया क्यों छोड़नी पड़ी भारत की कप्तानी

हाल ही में धोनी ने रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) द्वारा आयोजित एक मोटिवेशनल कार्यक्रम में कप्तानी से हटने की वजह का खुलासा किया है।

धोनी ने तोड़ी चुप्पी, बताया क्यों छोड़नी पड़ी भारत की कप्तानी

भारतीय क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धोनी को उनके तेज दिमाग के लिए जाना जाता है। चाहे हालात कैसे भी रहे हो धोनी बेहद शांत तरीके से फैसले लेते हैं। इसलिए उन्हें कैप्टन कूल भी कहा जाता है।

हाल ही में धोनी ने रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) द्वारा आयोजित एक मोटिवेशनल कार्यक्रम में वनडे और टी-20 की कप्तानी से हटने की वजह का खुलासा किया है।

इसे भी पढ़ें: गीता ने हरभजन को दे दी थी किसी और से शादी करने की सलाह, तस्वीरों में जानें फिर कैसे मिले

धोनी ने कप्तानी छोड़ने को लेकर कहा- मैंने कप्तानी इसलिए छोड़ी क्योंकि मैं नए कप्तान (विराट कोहली) को 2019 में होने वाले आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के लिए टीम तैयार करने के लिए पर्याप्त समय देना चाहता था। धोनी ने कप्तानी छोड़ने के अपने फैसले को सही समय लिया गया सही फैसला बताया।

बता दें कि धोनी ने दिसंबर 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के बीच में ही अचानक टेस्ट कप्तानी छोड़ दी थी। इतना ही नहीं उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट का भी ऐलान कर दिया था। इसके अलावा उन्होंने 2017 में वनडे (सीमित ओवरों के प्रारूप से) से भी कप्तानी छोड़ दी।

Share it
Top