Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वर्ल्ड कप 2011 का खिताब दिलाने वाले टीम इंडिया के 11 खिलाड़ी अभी कहां हैं, बस एक क्लिक में जानिए

2 अप्रैल 2011 को टीम इंडिया ने 28 साल बाद दूसरी बार वर्ल्ड कप खिताब जीता था। आइये एक नजर डालते हैं श्रीलंका को हराकर वर्ल्ड कप खिताब जीतने वाली टीम में शामिल रहे टीम इंडिया के 11 खिलाड़ी अभी कहां हैं।

वर्ल्ड कप 2011 का खिताब दिलाने वाले टीम इंडिया के 11 खिलाड़ी अभी कहां हैं, बस एक क्लिक में जानिए
X

2 अप्रैल 2011 भारतीय क्रिकेट में यादगार लम्हा है इसी दिन टीम इंडिया ने 28 साल बाद दूसरी बार वर्ल्ड कप खिताब जीता था। इससे भारत ने 1983 में कपिल देव की कप्तानी में वर्ल्ड कप जीता था। आइए एक नजर डालते हैं श्रीलंका को हराकर वर्ल्ड कप खिताब जीतने वाली टीम में शामिल रहे टीम इंडिया के 11 खिलाड़ी अभी कहां हैं।

सचिन तेंदुलकरः सचिन तेंदुलकर ने दिसंबर 2012 में वनडे क्रिकेट और नवंबर 2013 में टेस्ट क्रिकेट से संन्यास लिया। सचिन अभी आईपीएल में मुंबई इंडियन्स के मेंटर हैं।

वीरेंद्र सहवागः भारत के आक्रामक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने अक्टूबर 2015 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया। सहवाग अभी आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के मेंटर हैं।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: KKR की हार पर शर्म‍िंदा हुए शाहरुख खान, फैंस से मांगी माफी, पढ़िए क्या बोले 'बादशाह'

विराट कोहलीः विराट कोहली अभी तीनों फॉर्मेट में टीम इंडिया के कप्तान हैं। आईपीएल में भी कोहली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की कप्तानी कर रहे हैं।

महेंद्र सिंह धोनीः टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके धोनी अभी आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान हैं। हालांकि धोनी वनडे और टी-20 खेल रहे हैं।

गौतम गंभीरः गौतम गंभीर ने टीम इंडिया ने लिए आखिरी बार 2016 में टेस्ट मैच खेला था। अभी आईपीएल में गंभीर दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तानी पद से इस्तीफा दे दिया है।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: इन 2 दिग्गज क्रिकेटर्स के संन्यास की खबर ने भारतीय क्रिकेट में मचा दी है खलबली

सुरेश रैनाः सुरेश रैना ने आखिरी बार 2015 में वनडे मैच खेला था, हालांकि उनकी अभी टी-20 में वापसी हुई है। आईपीएल में रैना चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेल रहे हैं।

युवराज सिंह : वर्ल्ड कप 2011 में प्लेयर ऑफ द सीरीज लेने वाले युवराज सिंह काफी समय से भारतीय टीम से बाहर हैं। अभी वो आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेल रहे हैं।

जहीर खानः भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान ने 2015 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया। आईपीएल में पिछले साल जहीर दिल्ली डेयरडेविल्स के कप्तान थे हालांकि इस बार वो आईपीएल से शामिल नहीं हुए।

इसे भी पढ़े: IPL 2018: 21 गेंदों में 62 रन बनाने वाले बिहार के छोरे ईशान किशन को कितना जानते हैं आप, पढने-लिखने में नहीं लगता था मन

हरभजन सिंहः भारतीय ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह 2016 के बाद से भारत के लिए नहीं खेले हैं। इस समय वो आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेल रहे हैं।

एस. श्रीसंतः एस. श्रीसंत को 2013 में आईपीएल में स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा था, जिसके बाद उन्हें कभी टीम में नहीं चुना गया। उन्होंने आखिरी बार भारत के लिए 2011 में खेला था।

मुनाफ पटेल : भरतीय तेज गेंदबाज मुनाफ पटेल 2011 वर्ल्ड कप के बाद से भारत की ओर से सिर्फ 8 वनडे ही खेले हैं। आईपीएल में साल 2017 में उन्हें गुजरात लायंस ने खरीदा था। अभी वो अपने गांव में ही परिवार के साथ समय बिता रहे हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story