Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

IND vs SA: टीम इंडिया की शर्मनाक हार पर हरभजन और धोनी ने दिया बड़ा बयान

पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी और हरभजन सिंह ने दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन पर बड़ा बयान दिया है।

IND vs SA: टीम इंडिया की शर्मनाक हार पर हरभजन और धोनी ने दिया बड़ा बयान

पूर्व कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी ने दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम के लचर प्रदर्शन का बचाव करते हुए शुक्रवार को कहा कि टीम के लिए कई सकारात्मक पहलू है जिसमें से गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन प्रमुख है। विराट कोहली के नेतृत्व में विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका से तीन मैचों की श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ रही है।

धोनी ने कहा, मैं कहूंगा कि सकारात्मक पहलू देखिए। टेस्ट मैच जीतने के लिए आपको 20 विकेट लेना होता है और हमने 20 विकेट लिए है। अगर आप 20 विकेट नहीं ले सकते तो आप टेस्ट मैच ड्रा करने की सोचते हैं। साथ ही हरभजन सिंह का मानना है कि सेंचुरियन टेस्ट के लिये चयन प्रक्रिया पर आलोचना झेल रहे विराट कोहली का पूर्ण समर्थन किया जाना चाहिए क्योंकि कप्तान के तौर पर यह ‘उनका विदेश का पहला चुनौतीपूर्ण दौरा है।

इसे भी पढ़े: IND vs SA: आखिरी टेस्ट मैच में हो सकते हैं ये बड़े बदलाव, इन चार दिग्गज खिलाड़ियों की टीम से होगी छुट्टी!

भारतीय टीम केपटाउन में 208 और सेंचुरियन में 287 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजी आक्रमण के आगे चरमरा गयी जिससे वह तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-2 से पिछड़ रही है। कोहली ने दूसरे टेस्ट में भुवनेश्वर कुमार को टीम में शामिल नहीं किया जबकि इस तेज गेंदबाज ने केपटाउन में अच्छा प्रदर्शन किया था और अभी तक अंतिम एकादश में अजिंक्य रहाणे को शामिल नहीं किया है।

लेकिन हरभजन ने भारतीय कप्तान की तुलना पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी से करने से इनकार कर दिया। हरभजन ने कहा- मैं तुलना नहीं करना चाहता। यह अलग दौर की बात है। हर बार हमने वहां का दौरा किया, हमारे पास जीतने का अच्छा मौका था। मैं अलग दौर की टीमों की तुलना नहीं करना चाहता। कोहली की धोनी से या फिर पूर्व खिलाड़ियों जैसे राहुल द्रविड़, वीवीएस और सचिन से।

Share it
Top