Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

साउथ अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी ने क्रिकेट को कहा अलविदा

भारत के खिलाफ हाल में संपन्न घरेलू श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका की टीम के सदस्य रहे 33 साल के मोर्कल ने कहा कि यह आसान फैसला नहीं था।

साउथ अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, दिग्गज खिलाड़ी ने क्रिकेट को कहा अलविदा
X

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज मोर्ने मोर्कल ने फैसला किया है कि वह अगले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टेस्ट श्रृंखला के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। उन्होंने कहा कि व्यस्त कार्यक्रम से उनके पारिवारिक जीवन पर असर पड़ा है। भारत के खिलाफ हाल में संपन्न घरेलू श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका की टीम के सदस्य रहे 33 साल के मोर्कल ने कहा कि यह आसान फैसला नहीं था।

मोर्कल ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की विज्ञप्ति में कहा- यह बेहद कड़ा फैसला था लेकिन मुझे लगता है कि यह नया अध्याय शुरू करने का सही समय है। मेरा युवा परिवार और विदेशी पत्नी है और मौजूदा व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम ने इस पर काफी असर डाला है। मैंने उन्हें प्राथमिकता दी है और इस फैसले से आगे चलकर हमें फायदा ही होगा। भारत के खिलाफ 2006 में टेस्ट पदार्पण करने वाले मोर्कल ने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में 83 मैच में 294 विकेट चटकाए हैं।

इसे भी पढ़े: बॉलीवुड अभिनेत्री श्रीदेवी का क्रिकेट से भी रहा है गहरा कनेक्शन, देखें तस्वीरें

मोर्कल ने इसके अलावा 117 वनडे में 188 विकेट और 44 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 47 विकेट चटकाए हैं। मोर्कल टेस्ट प्रारूप में दक्षिण अफ्रीका के पांचवें सबसे सफल गेंदबाज हैं। मोर्कल ने कहा- मुझे अब भी लगता है कि मेरे अंदर काफी क्रिकेट बचा है और आगे जो भी होने वाला है उसे लेकर मैं रोमांचित हूं। फिलहाल मेरी सारी ऊर्जा और पूरा ध्यान दक्षिण अफ्रीका को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आगामी श्रृंखला जिताने पर लगा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story