Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मोनाको ने बड़ी जीत से फ्रेंच कप फुटबाॅल फाइनल में किया प्रवेश

मोनाको ने शुरू में पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करके रूमिली विलियर्स को 5-1 से करारी शिकस्त देकर फ्रेंच कप फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया जहां उसका मुकाबला पेरिस सेंट जर्मेन से होगा। पीएसजी ने लगातार सातवीं बार फाइनल में जगह बनायी और बुधवार को वह 14वां खिताब जीतने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगा।

चेल्सी को हराकर लीसेस्टर ने पहली बार एफए कप खिताब जीता
X
 फुटबॉल (प्रतीकात्मक फोटो)

मोनाको ने शुरू में पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करके रूमिली विलियर्स को 5-1 से करारी शिकस्त देकर फ्रेंच कप फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया जहां उसका मुकाबला पेरिस सेंट जर्मेन (पीएसजी) से होगा। पीएसजी ने लगातार सातवीं बार फाइनल में जगह बनायी और बुधवार को वह 14वां खिताब जीतने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगा।

मोनाको छठी बार खिताब जीतने की कोशिश करेगा। उसने आखिरी खिताब 1991 में जीता था। इससे पहले वह 2010 में फाइनल में पहुंचा था लेकिन तब पीएसजी से हार गया था। एलेक्सी पेगुट ने 20वें मिनट में ही रूमिली को बढ़त दिला दी थी।

मोनाको ने इसके सात मिनट बाद आर्थर बोजोन के आत्मघाती गोल से बराबरी की। मिडफील्डर ओरेलियन चोमेनी ने पांच मिनट बाद उसे बढ़त दिला दी। मोनाको की तरफ से इसके बाद बेन येडेर, सेसे फैब्रिगास और रूसी मिडफील्डर अलेक्सांद्र गोलोविन ने दूसरे हाफ में गोल किये।


Next Story